उत्तराखंड को आज मिलेगी पहली वंदे भारत ट्रेन, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 05:28 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देहरादून से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को बृहस्पतिवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह उत्तराखंड में शुरू होने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन है। प्रधानमंत्री इस अवसर पर नए विद्युतीकृत रेल खंडों को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 
PunjabKesari
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रहेंगे असम दौरे पर
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को असम के एक दिवसीय दौरे पर यहां आएंगे। शाह गुवाहाटी के खानापारा क्षेत्र में वेटरनरी कॉलेज फील्ड में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जहां विभिन्न सरकारी विभागों में हाल ही में भर्ती हुए युवाओं को कुल 44,703 नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। वह कामरूप जिले के चांगसारी में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) की नींव रखेंगे। 

प्रधानमंत्री मोदी आज ‘खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स' का करेंगे उद्घाटन  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेलों के तीसरे सत्र का वीडियो कांफ्रेंस के जरिए उद्घाटन करेंगे। इस साल खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेल 25 मई से तीन जून तक उत्तर प्रदेश में आयोजित किए जाएंगे। इन खेलों में 4750 से अधिक एथलीट 21 खेलों में 200 से अधिक विश्वविद्यालयों का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होने को लेकर बीआरएस आज करेगी फैसला 
भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के सांसद बृहस्पतिवार को फैसला करेंगे कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय राजधानी में 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होगी या उसका बहिष्कार करेगी। ज्ञात हो कि कांग्रेस सहित 19 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने की घोषणा की है। 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने झारखंड के देवघर में बाबा बैद्यनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना 
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने झारखंड के देवघर जिले में बुधवार को बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। राष्ट्रपति ने 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक, देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में विशेष पूजा की। पुजारियों के एक दल ने मंदिर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पूजा में राष्ट्रपति की मदद की। मंदिर के अधिकारियों ने बताया कि मुर्मू ने पुजारियों के वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मंदिर में विशेष पूजा की।

गुजरात के सीएम पटेल ‘स्वागत' कार्यक्रम में सुनेंगे नागरिकों की समस्याएं 
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल गुरुवार को राज्य स्तरीय ‘स्वागत' कार्यक्रम में नागरिकों की प्रस्तुतियां तथा समस्याएं सुनेंगे। ‘स्वागत' कार्यक्रम में प्रस्तुत की जाने वाली समस्याएं सुबह नौ बजे से 11.30 बजे के दौरान प्रत्यक्ष रूप से स्वीकार की जाएंगी। ‘स्वागत' ऑनलाइन जनशिकायत निवारण का यह राज्य स्तरीय कार्यक्रम हर महीने के चौथे गुरुवार को आयोजित किया जाता है।

राष्ट्रपति मुर्मू ने झारखंड उच्च न्यायालय के नए भवन का किया उद्घाटन 
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 550 करोड़ रुपये की लागत से 165 एकड़ क्षेत्रफल में निर्मित झारखंड उच्च न्यायालय के नये भवन एवं परिसर का बुधवार शाम को यहां उद्घाटन किया। इस अवसर पर प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी उपस्थिति रहे। 

सुप्रीम कोर्ट से आंध्र प्रदेश सरकार को राहत, एनजीटी के 100 करोड़ के जुर्माने पर लगाई रोक 
उच्चतम न्यायालय ने पर्यावरण संबंधी नियमों का उल्लंघन कर अवुलपल्ली जलाशय परियोजना के लिए पर्यावरण मंजूरी हासिल करने के मामले में आंध्र प्रदेश पर 100 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाने के राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) के आदेश पर रोक लगा दी है। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति एम एम सुंदरेश की पीठ ने कहा कि यह आठ सप्ताह की अवधि के भीतर राज्य सरकार द्वारा अधिकारियों के पास 25 करोड़ रुपए जमा कराए जाने के अधीन होगा। 

गुटखा, पान मसाला खाने वालों के लिए बुरी खबर, इस राज्य ने लगाया बैन 
गुटखा, पान मसाला खाने वालों के लिए बुरी खबर है। दरअसल, अब इस राज्य में गुटखा, पान मसाला खाने वालों  की खैर नहीं। सरकार ने एक बार फिर राज्य में तम्बाकू उत्पाद पर लगे बैन को बढ़ाने का फैसला कर लिया है। बता दें कि दक्षिण भारत के तमिलनाडु सरकार ने यह अहम फैसला लिया है।  


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News