ऐसा अंग्रेजों के शासन में होता था, महरौली में विध्वंस अभियान को लेकर ‘आप'' का भाजपा पर निशाना

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 08:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के महरौली में विध्वंस अभियान को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि अंग्रेजों ने अपने शासन के दौरान जो किया, यह वही हो रहा है। ‘आप' के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने एक प्रेस वार्ता में भाजपा पर ‘जहां झुग्गी वहां मकान' के अपने चुनावी वादे से मुकरने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह विधानसभा और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में हार का बदला लेने के लिए अनधिकृत कॉलोनियों और झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाकों में तोड़फोड़ कर रहे हैं।

पाठक ने आरोप लगाया, “मैं नहीं समझता कि यह कभी आजाद भारत में हुआ है। यह अंग्रेजों के शासन में होता था। जिन लोगों ने 1857 के विद्रोह में स्वतंत्रता सैनानियों का समर्थन किया था, उन्हें फांसी दे दी गई थी और उनके घर तोड़ दिए गए थे। भाजपा भी यही कर रही है।” उन्होंने कहा कि वह इस मामले में अदालत का रुख करेंगे। ‘आप' नेता ने कहा, “हमारी पार्टी के विधायक नरेश यादव और सोमनाथ भारती को हिरासत में लिया गया है।

हमारे पार्षद को भी हिरासत में लिया गया है। भाजपा विधानसभा और एमसीडी चुनावों में उसे नहीं चुनने के लिए लोगों से बदला ले रही है। उन्होंने मकान बनाने का वादा किया था लेकिन वे झुग्गियां तोड़ रहे हैं। हम ऐसा नहीं होने देंगे।” पाठक ने कहा कि तुगलकाबाद और पंजाबी बाग के मादीपुर जैसे अन्य क्षेत्रों के निवासियों को भी तोड़फोड़ संबंधी नोटिस दिए गए हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News