अमरीका ने दिया भारत का साथ, पाक को दी ये धमकी

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2017 - 02:28 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका के एक वरिष्ठ सांसद ने पाकिस्तान को आगाह किया है कि अगर भारत के सैनिकों और उसके नागरिकों पर हमले होते रहे तो वह चुप नहीं बैठेगा।इसके साथ ही उन्होंने इस्लामाबाद से उसकी जमीन पर सक्रिय कट्टरपंथी ताकतों पर कार्रवाई करने की मांग की है। हाऊस डैमोक्रेटिक कॉकस के अध्यक्ष जो क्राउली ने बताया कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठनों की गतिविधियों के कारण पिछले कुछ महीनों से भारत-पाक सीमा पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। क्राउली ने इस मामले में डोनाल्ड ट्रंप सरकार से पाकिस्तान पर ज्यादा दबाव बनाने की मांग की। 

अमरीकी सांसद ने एक सवाल के जवाब में कहा कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव फैलाने वाले लश्कर-ए-तैयबा तथा अन्य आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाने के लिए और कोशिश करने की जरूरत है। उन्होंने कहा,   पाकिस्तान को अपने क्षेत्र के अंदर सक्रिय हिंसक और कट्टरपंथी संगठनों के सफाए के लिए और प्रयास किए जाने की जरूरत है, क्योंकि अगर भारत के नागरिकों और सैनिकों पर हमले होते रहे तो वह चुप नहीं बैठेगा। 

सांसद क्राउली ने कहा कि इन मुद्दों को दोनों देशों को द्विपक्षीय तरीके से हल करना चाहिए।उन्होंने कहा कि इस माले में अमरीका एक अहम भूमिका निभा सकता है और वह भारत और पाकिस्तान का दोस्त होने के नाते अमरीका क्षेत्र में शांति और समन्वय की राह तलाशने के लिए मित्र देशों पर दबाव बना सकता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि ट्रंप प्रशासन अफगानिस्तान नीति पर भारत से जानकारी मांगेगा।माना जा रहा है कि उसे अंतिम रूप दिए जाने के लिए काम चल रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News