अमरीका की अब सीधी धमकी- सुधर जाए पाकिस्तान वर्ना...

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 11:12 AM (IST)

वाशिंगटनः पाकिस्तान के आतंकवाद को शरण देने को लेकर अमरीका ने इस बार  कड़ा रूख अपनाते हुए कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि जहां भी आतंकवादी छिपे होंगे, अमरीकी सेना वहां घुसकर उनका सफाया करेगी। अमरीका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, 'हम अमरीकी नागरिकों और अमरीकी हितों की रक्षा करने जा रहे हैं। जहां भी आतंकी जिंदा हैं हम उन पर हमला करने जा रहे हैं। हमने साफ कर दिया है कि अगर आप आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह और शरण दे रहे हैं, तो सावधान रहें।'
PunjabKesari
टिलरसन ने बताया कि अमरीका ने पाकिस्तान द्वारा आतंक के खिलाफ लड़ाई में समर्थन मांगे जाने पर 'सशर्त' सहयोग देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा, 'हम पाकिस्तान को  सहयोग देगें और उम्मीद करेंगे कि इसके परिणाम भी सामने आएं। इससे पहले सोमवार को  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमरीका की नई अफगान नीति का एेलान किया। हर लिहाज से यह नीति भारत के हितों व उम्मीदों के मुताबिक है। ट्रंप ने भारत को एक अहम शक्ति मानते हुए उसके साथ रणनीतिक सहयोग को और प्रगाढ़ करने का आह्वान किया, तो दूसरी तरफ से पाकिस्तान को क़़डी फटकार लगाई है कि वह आतंकियों पर पूरी तरह से लगाम नहीं लगा पा रहा। 

ट्रंप ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि अगर पाकिस्तान नहीं सुधरा तो उसे बहुत कुछ खोना प़ड सकता है। ट्रंप ने यह साफ कर दिया कि भारत अमेरिका की अफगान नीति का एक अहम हिस्सा है। भारत ने ट्रंप की अफगान नीति का स्वागत किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार के अनुसार, 'अफगानिस्तान की चुनौतियों को दूर करने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने जो प्रतिबद्धता दिखाई हम उसका स्वागत करते हैं। अफगानिस्तान में शांति बहाली और वहां के स्थाई नागरिकों की सुरक्षा, स्थायित्व व उनके हितों की रक्षा का काम करता रहेगा।' भारत ने संकेत दिया है कि वह अफगानिस्तान में पुनर्निर्माण का काम और तेज करेगा। ट्रंप ने अपनी नीति की घोषषणा करते हुए भारत से कहा है कि वह अफगानिस्तान में आर्थिक मदद और ब़़ढाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News