स्वतंत्रता दिवस पर साड़ी में नजर आएंगी अमरीकी राजदूत मैरीके

punjabkesari.in Friday, Aug 04, 2017 - 02:58 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत की खादी को नई दिल्ली में अमरीकी दूतावास प्रमुख मैरीके लॉस कार्लसन (MaryKay Loss Carlson) के रूप में नई प्रशंसक मिली हैं।

अमरीकी राजदूत ने कहा है कि वह देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्वदेशी कपड़ा पहनेंगी। दरअसल मेरीके स्वतंत्रता दिवस पर साड़ी पहनेंगी। मेरीके कल कनॉटप्लेस में खादी एवं ग्रामोद्योग संघ(केवीआईसी) के स्टोर पहुंचीं और उन्होंने 15 अगस्त के समारोह के लिए कुछ साड़ियों का चयन किया। इतना ही नहीं Twitter पर अपने ट्विटर अकाऊंट के जरिए उन्होंने एक तस्वीर और वीडियो पोस्ट कर लोगों से साड़ी के चयन के लिए मदद मांगी।


इस वीडियो में वह कहती हैं कि मेरे लिए बहुत मुश्किल हो रही है यह तय करना कि मैं कौन सी साड़ी पहनूं। मुझे उम्मीद है कि आप इस चुनाव में मेरी मदद करेंगे। उन्होंने इस वीडियो में कहा कि उन्होंने चार साड़ियों का चयन किया है और आप बताइए कि कौन सी साड़ी उन्हें पहननी चाहिए। हैशटैग #SareeSearch के साथ वह लोगों से कहती हैं कि साड़ी तय करने में उनकी मदद करें।

 

ट्विटर पर कई लोगों ने उन्हें दिलचस्प सुझाव दिए कि उनके पास बनारसी से लेकर टसर सिल्क समेत भारत के कई पारंपरिक कपड़ों की साड़ियों के विकल्प हैं। केवीआईसी ने आज एक बयान में बताया कि कई साड़ियों को देखने के बाद मेरीके ने 5 सबसे अच्छी साड़ियां चुनीं। उन्होंने स्टोर में महात्मा गांधी की प्रतिमा को पुष्पांजलि भी अर्पित की।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News