UPSC- स्थगित हुई इंजीनियरिंग और जियोलॉजिस्ट सर्विस की मुख्य परीक्षा, चेक करें डिटेल

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 05:37 PM (IST)

नई दिल्ली- यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से इंजीनियरिंग सर्विस मुख्य परीक्षा और जियोलॉजिस्ट सर्विस मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि यह दोनों परीक्षा अगस्त के महीने में होने वाली थीं लेकिन कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के कारण स्थगित कर दिया गया है।

PunjabKesari

यूपीएससी ने नोटिफिकेशन जारी करके बताया,  "08-09/08/2020 को होने वाला इंजीनियरिंग सर्विस मुख्य एग्जाम 2020 और जियोलॉजिस्ट सर्विस मुख्य एग्जाम 2020 अगले आदेश तक स्थगित किया जाता है." 

बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते यूपीएससी द्वारा पहले भी इन एग्जाम के लिए तारीखों को बदला जा चुका है और अब एक बार फिर इन दोनों एग्जाम को स्थगित कर दिया गया है। इंजीनियरिंग और जियोलॉजिस्ट की प्रीलिमिनरी परीक्षा जनवरी के महीने में आयोजित की गई थी, जिनका रिजल्ट फरवरी के महीने में जारी हो गया था।

PunjabKesari

इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2020 के लिए प्रारंभिक परीक्षा 1 जनवरी, 2020 को आयोजित की गई थी, और भूवैज्ञानिक परीक्षा 19 जनवरी, 2020 को आयोजित की गई थी। अगस्त में मुख्य परीक्षा का इंतजार किया गया था जिसे अब रद्द कर दिया गया है। 

गौरतलब है कि इस बार यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम 4 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा एनडीए और एनए एग्जामिनेशन (I), 2020 रविवार के दिन 6 सितंबर को आयोजित किया जाएगा और एनडीए और एन (II), 2020 का एग्जाम भी 6 सितंबर को ही होगा।

एेसे करें चेक 
परीक्षा से जुड़ी कोई भी जानकारी के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News