सड़क पर पानी भरने से लोहे के गेट में आया करंट, UPSC की तैयारी कर रहे छात्र की मौत, मंत्री आतिशी ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 01:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क:   दिल्ली में पेइंग गेस्ट के तौर पर रहने वाले 26 वर्षीय एक व्यक्ति की सोमवार दोपहर को करंट लगने से जान चली गई। नीलेश राय नाम का यह शख्स संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

हादसा पटेल नगर मेट्रो स्टेशन के पास हुआ। दोपहर करीब 2.43 बजे रंजीत नगर थाना पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति करंट लगने के कारण लोहे के गेट से चिपक गया है। घटनास्थल पर पहुंचने पर, अधिकारियों ने पाया कि एक व्यक्ति को करंट लग गया है, लोहे के गेट में करंट प्रवाहित हो रहा था। इलाके की सड़क पर भी पानी भर गया है, जिससे खतरनाक स्थिति बढ़ गई है। नीलेश को तुरंत आरएमएल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

भारतीय न्याय संहिता की धारा 106(1) (लापरवाही के कारण मौत) और 285 (सार्वजनिक रास्ते या नेविगेशन लाइन में खतरा या बाधा) के तहत पीएस रंजीत नगर में एफआईआर दर्ज की गई है। फोरेंसिक टीम ने यह पता लगाने के लिए अपराध स्थल का दौरा किया है कि गेट में विद्युतीकरण कैसे हुआ, और आगे की जांच चल रही है।

AAP सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि मैंने चीफ सेक्रेटरी को आदेश दिए हैं पूरे मामले में जांच की जाए। साथ ही, यह पता लगाने के लिए निर्देश भी दिए हैं कि इस तरह की घटना के लिए कौन जिम्मेदार है। मंत्री ने बताया कि पीड़ित को मुआवजा देने के लिए भी आदेश जारी किया गया है। 

बता दें कि नीलेश अपने मां-पिता का इकलौता लड़का था। उसके पिता गाजीपुर में ही वकील हैं, जबकि मां इंटर कॉलेज की टीचर हैं। उसकी दो बहनें हैं। बड़ी बहन की शादी हो चुकी है, जबकि छोटी बहन गाजीपुर में ही रहती है। नीलेश पटेल नगर के एक पीजी में रहकर तीन साल से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News