शैलजा की टिप्पणी पर जेटली के स्पष्टीकरण को लेकर राज्यसभा में हंगामा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2015 - 01:36 PM (IST)

नई दिल्ली: राज्यसभा में कांग्रेस के सदस्यों ने आज केन्द्रीय मंत्रियों अरूण जेटली एवं पीयूष गोयल की टिप्पणियों के विरोध में भारी हंगामा किया जिससे बैठक दो बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित की गई। जेटली ने गुजरात के एक मंदिर में जाति पूछे जाने संबंधित शैलजा के बयान पर टिप्पणी की थी जबकि गोयल ने कांग्रेस के विरोध को ‘‘कृत्रिम समस्या’’ बताया। हंगामे के कारण सदन में प्रश्नकाल नहीं हो पाया।

बैठक शुरू होने पर वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि दो दिन पहले ही एक विपक्षी सदस्या ने संविधान पर चर्चा के दौरान कहा था कि गुजरात के एक मंदिर में उनके साथ भेदभाव हुआ था और उनकी जाति पूछी गई थी। गौरतलब है कि पिछले सोमवार को शैलजा ने सदन में दावा किया था कि वह जब केंद्रीय मंत्री थीं तब गुजरात के द्वारका मंदिर गई थीं और वहां उनसे जाति पूछी गई थी।

जेटली ने कहा ‘‘मैंने इस बारे में जानकारी हासिल की। मुझे पता चला कि सदस्या ने फरवरी 2013 में मंदिर की अतिथि पुस्तिका में मंदिर के बारे में बहुत ही अच्छी टिप्पणियां की हैं।’’ जेटली ने कहा ‘‘सदस्या ने मंदिर के प्रबंधन, वहां की व्यवस्था आदि के बारे में सकारात्मक टिप्पणियां करते हुए लिखा है कि अच्छी तरह दर्शन हुए। अगर सदस्या के साथ कोई भेदभाव होता तो वह इतनी अच्छी टिप्पणियां कभी नहीं करतीं जैसी उन्होंने की थी।

उन्होंने तो कोई शिकायत ही नहीं की।’’ सदन के नेता के इतना कहते हुए शैलजा ने कहा ‘‘मैंने दो दिन पहले जब यह बात कही थी तब ही स्पष्ट कर दिया था कि मैं द्वारका के मुख्य मंदिर के बारे में बात नहीं कर रही हूं। उन दिनों में संस्कृति मंत्री थी और मुख्य मंदिर में मेरे साथ बहुत ही अच्छा व्यवहार किया गया था।’’ उन्होंने कहा ‘‘मैं द्वारका के मुख्य मंदिर के आगे गई थी और बेट द्वारका के मंदिर में मुझसे जाति पूछी गई थी।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News