Indigo में परोसे जाने वाले उपमा, पोहे में होती है सोडियम की अधिक मात्रा, सोशल मीडिया यूजर्स का दावा, कंपनी ने नकारा

Thursday, Apr 18, 2024 - 08:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः एक सोशल मीडिया यूजर ने दावा किया है कि इंडिगो एयरलाइन के विमान में यात्रियों को परोसे गए उपमा और पोहा में सोडियम की मात्रा मैगी से भी अधिक होती है। हालांकि, एयरलाइन ने इस दावे को नकारते हुए कहा है कि उसके डिब्बाबंद खाद्य उत्पादों में नमक की मात्रा निर्धारित मानदंडों के भीतर ही है।

रेवंत हिमतसिंग्का ‘फूड फार्मर' ने सोशल मीडिया पर कहा है कि इंडिगो की उड़ान में परोसे गए खाने से संबंधित एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कहा, “हम में से ज्यादातर लोगों को पता है कि मैगी में सोडियम बहुत अधिक होता है। लेकिन हम लोग यह नहीं जानते हैं कि इंडिगो के ‘मैजिक उपमा' में मैगी से 50 प्रतिशत और पोहा से 83 प्रतिशत अधिक सोडियम है। इसके दाल-चावल में भी मैगी के बराबर सोडियम है।”

इंडिगो ने गुरूवार को इस दावे पर कहा कि कुछ डिब्बाबंद खाद्य उत्पादों की तैयारी पारंपरिक भारतीय पकवानों के अनुरूप की जाती है और नमक की मात्रा भी निर्धारित मानदंडों के भीतर होती है। उसने कहा, “इंडिगो केवल सबसे प्रतिष्ठित विक्रेताओं से ही मंगाया गया ताजा और डिब्बाबंद भोजन परोसती है। इंडिगो की उड़ानों में परोसे जाने वाले सभी भोजन में एफएसएसएआई मानदंडों के अनुरूप सामग्री और पोषण संबंधी जानकारी दी होती है।”

इससे पहले जनवरी में खाद्य सुरक्षा निगरानी संस्था एफएसएसएआई ने एक उड़ान में एक यात्री को परोसे गए सैंडविच में कीड़ा पाए जाने के बाद इंडिगो को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इंडिगो ने उस घटना पर खेद व्यक्त करते हुए कहा था कि उसने भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए पहले ही कदम उठाए हैं।


 

Yaspal

Advertising