UP: इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाने पर संभल में छात्रा ने की सुसाइड, मां की मांग- आरोपी को फांसी दो

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 12:20 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में संभल जिले के गुन्नौर क्षेत्र में एक लड़के द्वारा लगातार तंग किए जाने से परेशान होकर एक युवती ने आत्महत्या कर ली। थाना व कस्बा गुन्नौर के अंतर्गत की निवासी अनामिका श्रीवास्तव(18)जिला बदायूं में पॉलिटेक्निक की छात्रा थी। अनामिका स्कूल में अवकाश होने के कारण अपने घर पर आई थी। रविवार को सुबह के समय उसका शव घर के एक कमरे में फंदे पर लटका मिला। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया।     

क्या है पूरा मामला?
मामला संभल जिले के गुन्नौर थाना के मोहल्ला मासूम अली का है, जहां देर रात एक पॉलीटेक्निक की छात्रा ने कमरे में बंद होकर फांसी लगा ली और अपनी जान दे दी। छात्रा की मां का आरोप है कि मोहल्ले का युवक, उनकी लड़की को परेशान कर रहा था। पहले लड़की संभल जिले में पढ़ती थी लेकिन जब आरोपी युवक ने उसे परेशान करना शुरू किया तो परिजनों ने छात्रा का एडमिशन बदायूं में करवा दिया।

लेकिन युवक वहां भी जाने लगा और वह छात्रा से लगातार शादी का दबाव बना रहा था और शादी के बाद इस्लाम कुबूल करने को कह रहा था। छात्रा ने लड़के के मुस्लिम होने की वजह से शादी से मना कर दिया था, जिस पर युवक अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी दे रहा था।छात्रा की मां का आरोप है कि युवक से परेशान होकर उनकी लड़की ने आत्महत्या की है। 

छात्रा की मां ने की ये मांग
छात्रा की मां ने आरोपी को फांसी देने और उसके घर पर बुलडोजर चलाने की मांग की है। छात्रा की मां ने अपने परिवार की सुरक्षा की भी मांग की है। पीड़ित परिवार की सुरक्षा का पुलिस ने फिलहाल कोई इंतजाम नहीं किया है। इस मोहल्ले में पीड़िता का परिवार अकेला बहुसंख्यक परिवार है। वहीं घटना के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया है। SP ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है।

SP का बयान सामने आया 
इस घटना पर एसपी ने कहा, 'जनपद संभल के थाना गुन्नौर क्षेत्र में सुबह के वक्त पुलिस को सूचना मिली कि एक बच्ची, जो पॉलीटेक्निक की छात्रा थी और बदायूं में पढ़ाई करती थी, वह अपने घर पर आई। इस दौरान उसने सुसाइड कर ली। ये सूचना छात्रा के परिजनों ने दी, जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। परिजनों ने तहरीर दी है कि एक लड़के के द्वारा लड़की को परेशान किया जाता था। जिससे क्षुब्ध होकर बच्ची ने सुसाइड किया है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News