UP Assembly elections: चुनाव आयोग ने कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन पर सपा को जारी किया नोटिस

punjabkesari.in Sunday, Jan 16, 2022 - 07:49 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करते हुए अपने लखनऊ कार्यालय में ‘वर्चुअल रैली के नाम से' एक सार्वजनिक सभा आयोजित करने को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) को चुनाव आयोग ने शनिवार को एक नोटिस जारी किया। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले सपा के शुक्रवार के कार्यक्रम का जिक्र करते हुए नोटिस में कहा गया है कि उपलब्ध सामग्री और विषय में जारी निर्देशों पर विचार करने के बाद, चुनाव आयोग ने पार्टी को इस ‘उल्लंघन' के बारे में अपना रुख स्पष्ट करने का एक मौका देने का फैसला किया है।

कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करते हुए अपने लखनऊ कार्यालय में ‘वर्चुअल रैली के नाम से' एक सार्वजनिक सभा आयोजित करने को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) को चुनाव आयोग ने शनिवार को एक नोटिस जारी किया। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले सपा के शुक्रवार के कार्यक्रम का जिक्र करते हुए नोटिस में कहा गया है कि उपलब्ध सामग्री और विषय में जारी निर्देशों पर विचार करने के बाद, चुनाव आयोग ने पार्टी को इस ‘उल्लंघन' के बारे में अपना रुख स्पष्ट करने का एक मौका देने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को भाजपा के बागी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य समेत 9 विधायकों ने समाजवादी पार्टी का दामन थामा था। इसके अलावा धर्मपाल सिंह सैनी भी 16 जनवरी को सपा में शामिल हो जाएंगे। बता दें कि चुनावों की तारीखों के ऐलान के दौरान चुनाव आयोग ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए सख्त गाइडलाइन जारी की थी, जिसमें जनसभा, साइकिल रैली, पदयात्रा, बाइक रैली समेत कई रोक लगाईं थीं। वहीं, वर्चुअल माध्यम के साथ-साथ घर-घर पांच लोगों को प्रचार करने की अनुमति दी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News