जिंदगी और मौत से जूझ रही उन्नाव पीड़िता का सवाल, 'क्या मैं बच जाऊंगी? मैं मरना नहीं चाहती

12/6/2019 4:23:29 PM

नई दिल्ली: उन्नाव में बलात्कार के बाद आग के हवाले की गई पीड़िता की हालत बहुत नाजुक है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में वेंटिलेटर पर जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही पीड़िता का कहना है कि वह मरना नहीं चाहती है। पीड़िता को जब लखनऊ से दिल्ली शिफ्ट किया गया तो वह थोड़ी होश में थी और बार-बार एक ही बात कह रही थी, मैं बच तो जाऊंगी न? मैं मरना नहीं चाहती हूं।

PunjabKesari

90 प्रतिशत तक झुलस गई पीड़िता
पीड़िता को बृहस्पतिवार शाम लखनऊ से एयर एम्बुलेंस के माध्यम से दिल्ली लाकर सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने कहा, मरीज की हालत बहुत गंभीर है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। उन्होंने बताया कि पीड़िता के महत्वपूर्ण अंग ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। दिल्ली यातायात पुलिस ने बृहस्पतिवार को पीड़िता को बिना वक्त गंवाए एंबुलेंस से अस्पताल तक पहुंचाने के लिए हवाई अड्डे से अस्पताल तक ग्रीन कॉरीडोर बनाया था। सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुनील गुप्ता ने कहा, हमने मरीज के लिए अलग आईसीयू कक्ष बनाया है। चिकित्सकों का एक दल उसकी हालत पर लगातार नजर रख रहा है। पुलिस ने बताया कि बलात्कार पीड़िता जब अदालत जा रही थी, तभी बलात्कार के दो आरोपियों समेत पांच लोगों ने उसे कथित रूप से आग के हवाले कर दिया था। इस दौरान पीड़िता 90 प्रतिशत तक झुलस गई। 

PunjabKesari


हैदराबाद एकाउंटर जैसा ही हर आरोपियों का अंजाम होना चाहिए
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गुरूवार को बलात्कार पीड़िता को जलाने के बाद उसके परिवार वालों ने आज कहा कि हैदराबाद में महिला डाक्टर की सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या मामले में चारों आरोपियों को मार देना सही है और ऐसा ही अंजाम हर बलात्कारी का होना चाहिए।  गुरुवार को उन्नाव के बिहार थाना इलाके में गैंगरेप पीड़तिा को पांच लोगों ने आग के हवाले कर दिया था। उन्नाव बलात्कार पीड़तिा को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। बिहार इलाके के भाटनखेडा़ में जैसे ही ग्रामीणों को हैदराबाद मामले के आरोपियों के मुठभेड़ में मारे जाने की जानकारी मिली, सभी ने इसे सही बताया। पीड़िता के पिता और चाचा ने कहा कि हैदराबाद एकाउंटर जैसा ही हर आरोपियों का अंजाम होना चाहिए। 

PunjabKesari


Edited By

Anil dev

Related News