आतंकवाद पर PM मोदी का प्रहार, हमलों के लिए न हो अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल

09/25/2021 7:11:14 PM

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें अधिवेशन को संबोधित किया। PM मोदी ने आतंकवाद पर प्रहार करते हुए कहा कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल हमलों के लिए न हो। दुनिया के सामने चरमपंथ का खतरा बढ़ता जा रहा है। वैज्ञानिक दृष्टिकोण, प्रगतिवादी सोच को बढ़ाना जरूरी हो गया है। पीएम मोदी ने कहा कि गत डेढ़ वर्ष से पूरा विश्व, 100 साल में आई सबसे बड़ी महामारी का सामना कर रहा है। ऐसी भयंकर महामारी में जीवन गंवाने वाले सभी लोगों को मैं श्रद्धांजलि देता हूं और परिवारों के साथ अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। 

PunjabKesari
लोकतंत्र की जननी है भारत : पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत लोकतंत्र की जननी है और मैं प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। उन्होंने कहा, ''इसी साल 15 अगस्त को भारत ने आजादी के 75वें साल में प्रवेश किया है। हमारी विविधता हमारे मजबूत लोकतंत्र की पहचान है।'' 

20 साल से देशवासियों की सेवा कर रहा हूं
संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, सबसे लंबे समय तक गुजरात का मुख्यमंत्री और फिर पिछले 7 साल से भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर मुझे हेड ऑफ गर्वमेंट की भूमिका में देशवासियों की सेवा करते हुए 20 साल हो रहे हैं और मैं अपने अनुभव से कह रहा हूं। 

पहली डीएनए आधारित वैक्सीन का निर्माण किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएनजीए में कहा कि सेवा परमो धर्म: के तहत भारत वैक्सीनेशन में जुटा हुआ है। भारत ने दुनिया की पहली डीएनए आधारित वैक्सीन का निर्माण कर लिया है। साथ ही फिर से वैक्सीन का एक्सपोर्ट भी शुरू हो चुका है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News