canada waiter job: कनाडा में वेटर की जॉब के लिए भारतीय छात्रों के बीच मारामारी, 3000 छात्रों की लगी लंबी लाइन

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 01:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कनाडा में बढ़ती बेरोजगारी और आवास संकट के बीच एक वीडियो ने बहस को तेज कर दिया है। ब्रैम्पटन में वेटर की जॉब के लिए हजारों छात्रों के इंटरव्यू में पहुंचने के बाद कनाडा में मौजूदा हालात पर सवाल खड़े हो रहे हैं। वीडियो में दिखाया गया है कि वेटर की कुछ जॉब्स के लिए 3000 से अधिक छात्र इंटरव्यू के लिए कतार में खड़े हैं, जिनमें से अधिकांश भारतीय हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो
रमनदीप सिंह मान ने इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर शेयर करते हुए लिखा, "ब्रैम्पटन के एक रेस्तरां ने वेटर की कुछ जॉब्स के लिए विज्ञापन दिया था, जिसके बाद 3000 से अधिक छात्र इंटरव्यू के लिए पहुंचे। इनमें से अधिकतर छात्र भारतीय हैं।" इस घटना ने कनाडा में रोजगार और जीवनयापन की स्थिति पर गंभीर चिंता जताई है।

कनाडा में जीवनयापन की बढ़ती मुश्किलें
रमनदीप ने आगे बताया कि कनाडा में रोजगार की खराब स्थिति और घरों की कमी के चलते जीवनयापन की लागत में भारी वृद्धि हो रही है। इससे कनाडा में बसे भारतीय छात्रों और अन्य विदेशियों के लिए जीवन और भी कठिन हो गया है। उन्होंने सुझाव दिया कि जो छात्र कनाडा में पढ़ाई और बेहतर जीवन की उम्मीद कर रहे हैं, उन्हें हालातों पर विचार कर अपने निर्णय पर पुनर्विचार करना चाहिए।

जून में भी सामने आई थी ऐसी स्थिति
यह पहली बार नहीं है कि कनाडा में नौकरी के लिए भारतीय छात्रों की लंबी कतारें देखने को मिली हैं। इसी साल जून में टोरंटो के एक फास्ट फूड चेन, 'टिम हॉर्टन्स' के बाहर भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला था। वहां भी अधिकांश छात्र भारतीय थे, जो एक छोटी सी नौकरी के लिए संघर्ष कर रहे थे।

कनाडा का सपना: अब मुश्किल
पिछले कुछ वर्षों में कनाडा भारतीय छात्रों का पसंदीदा गंतव्य रहा है, जहां छात्र वीजा से लेकर वर्क परमिट और स्थायी निवास तक आसानी से मिल जाता था। लेकिन आज की स्थिति में, कनाडा का यह सपना महंगाई, नौकरियों की कमी और बढ़ते अपराध के कारण एक मुश्किल बनता जा रहा है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News