अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के साले अबूबकर शेख की मौत, मुंबई के आर्थर रोड जेल में था बंद

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 02:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आतंकी फंडिंग के आरोपी आरिफ अबूबकर शेख उर्फ ​​आरिफ भाईजान की शनिवार को यहां एक सरकारी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से इलाज के दौरान मौत हो गई। यह जानकारी एक वकील ने दी। एडवोकेट एम.बी. शेख ने बताया कि आरोपी शेख - जो भगोड़े गैंगस्टर छोटा शकील का साला था - को सांस लेने में तकलीफ और संबंधित समस्याओं के बाद शुक्रवार देर रात सर जे.जे. अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

परिवार वालों को सौंपा गया शव 
एक रिश्तेदार ने अस्पताल में दावा किया कि 63 वर्षीय शेख, जो आर्थर रोड सेंट्रल जेल में बंद है, पूरी तरह स्वस्थ है और उसे कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है, लेकिन जेल और अस्पताल के अधिकारी उसकी स्थिति के बारे में कुछ भी नहीं बता रहे हैं। आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शेख का शव आज दोपहर अंतिम संस्कार के लिए उसके परिजनों को सौंप दिया गया।
 

आतंकवाद-वित्तपोषण मामले में हुआ था गिरफ्तार 
शेख और उसके भाई शब्बीर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने फरवरी 2022 में फरार माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर, छोटा शकील और अन्य के खिलाफ दर्ज आतंकवाद-वित्तपोषण मामले के सिलसिले में मई 2023 में गिरफ्तार किया था। उन पर हथियारों की तस्करी, नार्को-आतंकवाद, धन शोधन, नकली मुद्राओं की छपाई और प्रचलन, तथा अन्य अपराधों के अलावा अवैध रूप से अर्जित धन से संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया गया था।

इन संगठनों के साथ आतंकी संबंध रखने का आरोप 
दोनों पर अल-कायदा, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) और अन्य जैसे वैश्विक संगठनों के साथ आतंकी संबंध रखने का भी आरोप लगाया गया था। शेख बंधुओं के अलावा, एक अन्य सहयोगी सलीम कुरैशी उर्फ ​​सलीम फ्रूट को अगस्त 2023 में इस संदेह में गिरफ्तार किया गया था कि उसने दाऊद की बहन हसीना (कासकर) पार्कर की मौत के बाद उसके माफिया साम्राज्य को हड़प लिया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News