इस बच्ची के सवालाें ने कर दी माेदी सरकार के मंत्री की बाेलती बंद!(Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Jul 27, 2016 - 01:37 PM (IST)

गुजरात: गुजरात के उना में हुए दलित कांड की चर्चा पूरे देश में है। इसी सिलसिले में  मोदी सरकार के मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला जब पीड़ितों से मिलने पहुंचे, तो वहां दिशा नाम की एक बच्ची भी अपने सवालों का पर्चा लिए मंत्री के पास पहुंच गई। दिशा पिछले दो हफ्तों से टीवी पर देख रही है कि नेता उना आते हैं, जख्मों पर राजनीति चमकाकर चले जाते हैं। गांव वाले नेताओं के स्वागत में व्यस्त रहते हैं। 

दिशा को अपने पिता से पता चला था कि रुपाला उना आने वाले हैं। ताे बस वह भी यहां पहुंच गई और मंत्री से सवाल किया कि जब दलितों के साथ अत्याचार हो रहा था तब उना तहसील में 4 ही पुलिस थी बाकी पुलिस कहां गई थी? दिशा ने ये भी पूछा कि पुलिस ने क्यों 25 लोग में से 16 लोगो को ही गिरफ्तार किया, बाकी के लोग कहां पर हैं? दिशा के बेबाक सवाल किसी को भी हैरान कर देने वाले थे, जिनका जवाब मंत्री भी ना दे पाए और उन्हाेंने दिशा के सवालाें पर चुप्पी साध ली।

 

क्या था मामला?

बता दें कि उना के गीर सोमनाथ जिले में कथित गोहत्या के आरोप में 4 दलित युवकों की बेरहमी से पिटाई की गई थी, जिसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तक उना अाएं थे। लेकिन देश में दलितों पर अत्याचार का सिलसिला कब थमेगा इसका जवाब किसी के पास नहीं था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News