संयुक्त राष्ट्र महासभा अध्यक्ष का तीन दिवसीय भारत दौरा आज से, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 05:13 AM (IST)

नेशनल डेस्कः संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष साबा कोरोसी भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर रविवार को नई दिल्ली आएंगे। उनके भारतीय वार्ताकारों के साथ विभिन्न वैश्विक चुनौतियों पर बातचीत करने की संभावना है। 
PunjabKesari
अमित शाह गोहाना में जन उत्थान रैली को करेंगे संबोधित
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को सोनीपत जिले में गोहाना की नई सब्जी मंडी में जन उत्थान रैली को सम्बोधित करेंगे। रैली के लिए सोनीपत लोकसभा के सभी शहरों और गांवों के लोगों को जनसभा में पहुंचने के लिए आमंत्रित किया गया है। उन्होंने दावा किया कि शाह की गोहाना रैली ऐतिहासिक होगी। 

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: भाजपा 55 सीट पर, सहयोगी आईपीएफटी 5 सीट पर लड़ेगी चुनाव
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की त्रिपुरा इकाई ने 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पुराने सहयोगी इंडिजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के साथ सीट के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है और अपने सहयोगी को पांच सीट दी हैं, जो उसे 2018 के चुनाव मिली सीट से चार कम हैं। मुख्यमंत्री माणिक साहा ने गठबंधन की घोषणा करते हुए अगरतला में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा 55 सीट पर चुनाव लड़ेगी। 

शास्त्रीय संगीत पर आधारित धुनों से सराबोर रहेगा बीटिंग रिट्रीट समारोह, भव्य ड्रोन शो भी होगा 
राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को आयोजित होने वाला बीटिंग रिट्रीट समारोह भारतीय शास्त्रीय संगीत पर आधारित धुनों से सराबोर रहेगा। इस दौरान देश का ‘‘सबसे बड़ा ड्रोन शो'' भी होगा, जिसमें 3,500 स्वदेशी ड्रोन शामिल होंगे।

राष्ट्रपति भवन के ‘मुगल गार्डन' का नाम बदलकर ‘अमृत उद्यान' किया गया
राष्ट्रपति भवन का प्रसिद्ध मुगल गार्डन अब ‘अमृत उद्यान' के नाम से जाना जाएगा। यह उद्यान साल में एक बार जनता के लिए खुलता है और लोग 31 जनवरी से इस उद्यान को देखने जा सकते हैं। बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रविवार को राष्ट्रपति भवन उद्यान उत्सव 2023 का उद्घाटन करेंगी। 

2024 में बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस को किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार बनना होगा: जयराम रमेश
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस को 2024 के आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का ‘आधार' बनना होगा, क्योंकि कांग्रेस ही ऐसी एकमात्र राजनीतिक पार्टी है, जिसकी पूरे देश में मौजूदगी है।

बाटला हाउस एनकाउंटर में शामिल दोषी की मौत, जेल में काट रहा था उम्रकैद की सजा
राष्ट्रीय राजधानी के चर्चित बाटला हाउस मुठभेड़ मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे दोषी की शनिवार को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अग्न्याशयशोथ का इलाज के दौरान मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के निवासी शहजाद अहमद उर्फ पप्पू (33) को छह फरवरी 2010 को तिहाड़ जेल भेजा गया था और सात जुलाई 2022 को तिहाड़ केंद्रीय जेल से मंडोली स्थित केंद्रीय कारागार संख्या 15 में स्थानांतरित किया गया था। 

कर्नाटक में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने के लिए भाजपा को वोट दें; मोदी पर भरोसा करें: अमित शाह 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कर्नाटक के लोगों से कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भरोसा रखें और राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने के लिए भाजपा को वोट दें। उन्होंने यह भी कहा कि जद (एस) के पक्ष में दिया गया हर वोट कांग्रेस की मदद करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News