उद्धव ठाकरे ने चुनाव में कड़ी मेहनत की लेकिन कांग्रेस-एनसीपी (SP) को ज्यादा फायदा हुआ: भाजपा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 02:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल ने मंगलवार को कहा कि उद्धव ठाकरे ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान काफी प्रयास किए, लेकिन ऐसा लगता है कि सहयोगी दलों कांग्रेस और राकांपा (सपा) को उनकी अपनी पार्टी से अधिक लाभ हुआ। महाराष्ट्र के वरिष्ठ मंत्री पाटिल ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि ठाकरे की तबीयत ठीक नहीं है लेकिन फिर भी उन्होंने जमकर प्रचार किया। 

उद्धव ठाकरे को आत्मचिंतन करने की जरूरत
उन्होंने कहा, "उद्धव ठाकरे की तबीयत ठीक नहीं थी, फिर भी उन्होंने काफी प्रयास किए। मैं उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित था। हालांकि, परिणाम बताते हैं कि उनके प्रयासों से उनकी अपनी पार्टी से ज्यादा एनसीपी (सपा) और कांग्रेस को फायदा हुआ।" पाटिल ने आगे कहा, "जब ठाकरे भाजपा के साथ थे, तब उनकी पार्टी ने 18 लोकसभा सीटें जीती थीं। कांग्रेस और एनसीपी (सपा) के साथ मिलकर उन्होंने नौ सीटें जीतीं। उन्हें आत्मचिंतन करने की जरूरत है।" 

उद्धव की जीत का रंग भगवा नहीं बल्कि हरा
ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) ने राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 21 पर चुनाव लड़ा, लेकिन केवल नौ पर जीत हासिल की। ​​दूसरी ओर, कांग्रेस ने 17 सीटों पर चुनाव लड़ा और 13 पर जीत हासिल की। ​​सांगली लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस नेता और बागी उम्मीदवार ने भी जीत हासिल की और बाद में पार्टी को समर्थन दिया। एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने 10 सीटों पर चुनाव लड़ा और आठ पर जीत हासिल की। पाटिल ने ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा, "ठाकरे ने अल्पसंख्यकों के वोटों के कारण जीत का तमगा भी हासिल किया है। मनसे के एक नेता ने भी इसे स्पष्ट रूप से कहा है कि उद्धव की जीत का रंग भगवा नहीं बल्कि हरा है।"  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News