जादू-टोना करने के शक पर पड़ोसियों ने 2 महिलाओं को रस्सियों से बांधकर पीटा, दोनों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 06:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में अधेड़ उम्र की 2 महिलाओं की पड़ोसियों ने जादू-टोना करने के शक में पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्या कहती है पुलिस?
पुलिस ने बताया कि दोनों आदिवासी महिलाओं के शव मयूरेश्वर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत हरिसराह गांव के पास एक नहर में मिले। उसने बताया कि घटना शुक्रवार रात की है और मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मृतका लोदगी किस्कू और डॉली सोरेन के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि उन्हें रात में कुछ लोगों ने घरों से बाहर बुलाया और रस्सियों से बांधने के बाद लाठियों से पीटा। लोदकी किस्कू की बेटी रानी किस्कू ने बताया, ‘‘मेरे चचेरे भाई और अन्य ग्रामीणों ने मेरी मां को घर से बाहर खींच लिया। मेरे दो भाई घर से बाहर थे, इसलिए हम उनको बचा नहीं सके।''

पुलिस ने 15 लोगों को किया गिरफ्तार
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या के पीछे जादू-टोना करने का संदेह प्रतीत होता है, ‘‘लेकिन हम अन्य संभावनाओं से भी इनकार नहीं कर रहे हैं।'' घटना की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल गांव पहुंचा और मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News