युवकों की पिटाई करते जवानों के दो Video आए सामने

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2017 - 08:12 PM (IST)

श्रीनगर: सोशल मीडिया पर 2 वीडियो खूब चल रहे हैं जिनमें सेना के जवान कथित तौर पर युवकों की पिटाई करते और उन्हें पाकिस्तान विरोधी नारे लगाने को मजबूर करते दिख रहे हैं। कश्मीर में सुरक्षा बलों पर मानवाधिकार उल्लंघनों के आरोप लगते रहे हैं। इनमें से एक वीडियो में सेना के चार जवान पुलवामा डिग्री कालेज के एक छात्र को कथित तौर पर जमीन पर गिराकर बेंत से उसकी पिटाई करते दिख रहे हैं। दूसरे वीडियो में तीन युवक कथित तौर पर सेना के एक वाहन में दिख रहे हैं और एक जवान उन्हें पाकिस्तान को कोसने और पाकिस्तान मुर्दाबाद नारा लगाने को मजबूर करता नजर आ रहा है।

युवकों की जवान कर रहे पिटाई 
वीडियो में जवान युवकों को थप्पड़ मारने और डंडे से उनकी पिटाई करने से पहले पूछता है कि आजादी चाहिए तुमको। सेना के वाहन में बैठे युवकों में से एक के माथे से खून बहता दिख रहा है। ये वीडियो किसने बनाए हैं यह पता नहीं चला है लेकिन सोशल मीडिया पर ये खूब चल रहे हैं और कश्मीर के इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले लोग इनकी निंदा कर रहे हैं। कल सोशल मीडिया पर एक अन्य वीडियो वायरल हुआ था जिसमें पथराव से बचने के लिए एक युवक को मानव ढाल की तरह इस्तेमाल करते हुए सेना की जीप पर बांधा गया था, उसे बडगाम के कई गांवों में घुमाया गया था।

इस वीडियो की चौतरफा आलोचना हुई थी। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इसे हैरान करने वाला बताया था जिसके बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्य पुलिस से इस मामले पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। सेना ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।आज सामने आए वीडियो के बारे में सेना या रक्षा अधिकारियों की कोई टिप्पणी प्राप्त नहीं हो सकी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News