''स्टैच्यू ऑफ यूनिटी'' के पास दो आदिवासियों की पीट-पीट कर हत्या, 6 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 11:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क : गुजरात के नर्मदा जिले के केवड़िया में 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के पास निर्माणाधीन 'आदिवासी संग्रहालय' स्थल पर चोरी के संदेह में छह श्रमिकों के एक समूह ने दो आदिवासियों की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी। एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। नर्मदा के पुलिस अधीक्षक प्रशांत सुम्बे ने बताया कि यह वारदात छह अगस्त की रात को हुई और मृतकों की पहचान जयेश तड़वी और संजय तड़वी के रूप में हुई है।

एसपी ने कहा, “छह निर्माण मजदूरों के एक समूह ने केवड़िया निवासी जयेश और पास के गभान गांव के संजय को बांध दिया और फिर उनकी पिटाई की। जयेश की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि संजय ने आज सुबह राजपीपला के सरकारी अस्पताल में दम तोड़ दिया।”

उन्होंने कहा, ‘‘संजय तड़वी के मृत्यु पूर्व दिए गए बयान के अनुसार, वह और जयेश खेत मजदूर थे और रात के समय निर्माण स्थल पर घुसे थे, ताकि कुछ धातु का टुकड़ा चुराकर बेच सकें। उन्हें पकड़ लिया गया और फिर उनकी पिटाई की गई। हमने इस मामले में कथित रूप से शामिल छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर हत्या का आरोप लगाया गया है।'' भरूच सीट से भाजपा सांसद मनसुख वसावा ने कहा कि कंपनी पहले ही मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रुपये का भुगतान कर चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News