बारामूला में सुरक्षाबलों ने जैश-ए- मोहम्मद के दो आतंकियों को दबोचा, दो चीनी पिस्तौल सहित भारी गोला बारूद बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 01:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों ने मंगलवार को जैश-ए-मोहम्मद के दो शीर्ष आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने एक बयान जारी करके कहा कि संयुक्त बलों ने दोनों आंतकवादियों को बारामूला के पट्टन इलाके में आज सुबह गिरफ्तार किया। आतंकवादियों की योजना पंचायत सदस्यों और गैर स्थानीय लोगों को निशाना बनाने की थी।
PunjabKesari
पुलिस ने बताया, ‘श्रीनगर की ओर आ रहे एक वाहन में दो आतंकवादियों की छिपे होने की खुफिया सूचना मिली थी। जिसके बाद सेना के 29 आरआर, जेकेपी और एसएसबी की मोबाइल वाहन जांच चौकियों को राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया। सुरक्षा बलों ने एक तेज रफ्तार टावेरा को रोका तो वाहन रुकते ही चालक और सह-चालक दोनों वाहन से कूदकर भागने गए लेकिन संयुक्त बलों ने दोनों का पीछा किया और दोनों को पकड़ लिया गया।‘‘ दोनों की पहचान अकिब मोहम्मद मिर औऱ दानिश अहमद दार के रुप में हुई है।
PunjabKesari
दोनों सोपोर का रहने वाला है। पुलिस ने कहा, ‘वाहन की तलाशी लेने पर दो चीनी पिस्तौल, दो पिस्तौल मैगजीन, 10 राउंड गोलियां और दो चीन निर्मित हथगोले और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद हुई। इसके साथ ही उस वाहने को भी जब्त कर लिया गया है।‘ उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि दोनों जैश-ए-मोहम्मद के बड़े मॉड्यूल से संबंध रखते हैं और पंचायत प्रतिनिधियों, अल्पसंख्यक सदस्यों और बाहरी लोगों को निशाना बनाना चाहते थे। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों की गिरफ्तारी से उनकी बड़ी साजिशें नाकाम हो गयी। पुलिस ने कहा कि जांच जारी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News