कश्मीर के डोरू में सेना ने मार गिराए दो आतंकी

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 03:14 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के डोरू इलाके में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को मार गिराया । इस दौरान मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारुद बरामद किया गया। यह जानकारी यहां पुलिस ने दी। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि मारे गए दोनो आतंकी पाकिस्तान निवासी हैं। प्रवक्ता के अनुसार मौके से जब्त सामान के आधार पर अभी तक पुष्टि हुई है कि मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का हिस्सा थे।  


अनंतनाग जिले के डूरु इलाके में शनिवार को सुरक्षबलों के साथ जारी मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। पुलिस ने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी का पता चलते ही आर.आर., सी.आर.पी.एफ . व पुलिस के एस.ओ.जी. के सुरक्षा जवानों ने शुक्रवार शाम शिष्टाराम गांव को घेर लिया। सुरक्षा घेरा सख्त होने के कारण आतंकियों ने फायरिंग कर दी जिसके बाद सेना के जवानों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी। वहीं, पहले बताया गया कि कश्मीर घाटी में सक्रिय पुराने आतंकियों में एक हैदर को उसके अंगरक्षक आसिफ  संग सुरक्षाबलों ने डुरु अनंतनाग में शुक्रवार की देर रात हुई मुठभेड़ में मार गिराया। हालांकि, पुलिस ने मारे गए आतंकियों की तत्काल पहचान नहीं की है। मुठभेड़ के दौरान लश्कर कमांडर शकूर व एक अन्य आतंकी बच निकलने में कामयाब रहे हैं। 


रात को नौ बजे शुरू हुई थी मुठभेड़ 
गौरतलब है कि बीती रात करीब साढे नौ बजे सुरक्षाबलों ने डुरु अनंतनाग के शिसतरगाम गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। जवानों ने गांव की घेराबंदी करते हुए जैसे ही संदिग्ध मकानों की तलाशी शुरु की, एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायर कर दिया। जवानों ने भी तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। इसके बाद वहां मुठभेड़ शुरु हो गई जो रात साढ़े ग्यारह बजे तक जारी रही।   
संबधित अधिकारियों ने बताया कि आधी रात के बाद आतंकियों की तरफ  से गोलीबारी पूरी तरह बंद हो गई थी। आज सुबह सूरज की पहली किरण के साथ सुरक्षाबलों ने जब आतंक ठिकाने की तरफ  बढऩे का प्रयास किया तो आतंकियों की तरफ  से दोबारा फायरिंग हुई। जवानों ने भी जवाबी फायर किया। यह गोलीबारी करीब पांच से सात मिनट तक जारी रही। 

तलाशी में मिले दो शव
आतंकियों की तरफ  से गोलीबारी पूरी तरह बंद होने के बाद जब मुठभेड़ स्थल की तलाशी ली गई तो गोलियों से छलनी दो आतंकियों के शव मिले। 
राज्य पुलिस महानिदेशक डा एसपी वैद ने डुरु मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि उनकी पहचान का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकियों की स्थानीय लोगों से पहचान कराने पर पता चला है कि एक आतंकी स्थानीय ही है। उसका नाम आसिफ  है और वह वेरीनाग का रहने वाला था। वह हिजबुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर अशरफ  मौलवी का अंगरक्षक था। 
दूसरा आतंकी पाकिस्तान का रहने वाला लश्कर ए ताईबा का हैदर भाई हो सकता है। पुलिस के अनुसार, अशरफ  व शकूर बच निकले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News