मेघालय में एक और हादसा, अवैध कोयला खदान धंसने से दो मजदूरों की मौत

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 02:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में कोयला खदान में फंसे 15 श्रमिकों को अभी बाहर निकाला भी नही गया कि इसी बीच एक और हादसे में 2 मजदूरों की मौत हो गई। पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के गांव में स्थित एक अन्य अवैध कोयला खदान से दो खनिकों के शव बरामद हुए हैं। 
PunjabKesari

पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के पुलिस अधीक्षक सिलवेस्टर नोंगतिनगर ने बताया कि फिलिप बारेह ने एक व्यक्ति के लापता होने की शिकायत शुक्रवार को दर्ज कराई गई थी। इसके बाद पुलिस ने गांव में तलाश शुरू की और एलाद बारेह का शव बरामद किया। उन्होंने बताया कि और अधिक खोजने पर एक अन्य शव मिला। मृतक की पहचान एम बसुमातारे के रूप में की गई है। 

PunjabKesari
ये शव ऐसे समय में मिले हैं जब करीब एक महीना पहले ही मेघालय में एक अवैध खदान में 15 खनिक फंसे होने की खबर मिली थी। राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने असुरक्षित खनन पर 2014 से प्रतिबंध लगा रखा है। इसके बावजूद अवैध खनन जारी है।
 PunjabKesari

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार खनिकों की मौत कोयला निकालते समय बड़ा पत्थर लगने से हुई। पुलिस खदान के मालिक का पता लगाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने बताया कि खनन के संबंध में एनजीटी के प्रतिबंध का उल्लंघन करने के आरोप में विभिन्न स्थानों से आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News