Jodhpur Violence: दूध, सब्जी के लिए परेशान हुए लोग...हिंसा के चार दिन बाद कर्फ्यू में 2 घंटे की दी गई ढील

punjabkesari.in Friday, May 06, 2022 - 11:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क : राजस्थान के जोधपुर शहर में हिंसा की घटना के बाद शहर के दस थाना क्षेत्रों में लगाए गए कर्फ्यू में चौथे दिन आज सुबह दो घंटे की ढील दी गई। पुलिस के अनुसार कर्फ्यू में सुबह 8 से 10 बजे तक छूट दी गई। इस दौरान लोग दूध, सब्जी-फल एवं किराना सामान सहित आवश्यक खरीददारी के लिए घरों से बाहर निकले और जल्दी जल्दी खरीददारी करते नजर आए। किराना की दुकानों पर लोगों की भीड़ ज्यादा नजर आई।

 

पुलिस आयुक्त नवज्योति गोगोई एवं जयपुर से आए पुलिस अधिकारी क्षेत्रों में नजर बनाए हुए हैं। शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात हैं तथा स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही हैं। इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय खबर प्राप्त नहीं हुई। हालांकि कर्फ्यू के दौरान जरुरी सेवाओं एवं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को छूट दी गई है वहीं शहर में इंटरनेट सेवा चौथे दिन भी बंद रही। पुलिस ने बताया कि शहर में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है ताकि ढील के दौरान ज्यादा भीड़ जमा नहीं हो सके।

 

कर्फ्यूग्रस्त उदयमंदिर, सदर कोतवाली, सदर बाजार, नागोरी गेट, खांडाफलसा, प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देव नगर, सूरसागर और सरदारपुरा थाना क्षेत्रों में अब तक 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बता दें कि गत 2 मई की रात जालोरी गेट चौराहे पर स्थित स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुद बिस्सा की मूर्ति स्थल पर झंडा लगाने को लेकर हुए विवाद के बाद पथराव हो गया और इसके अगले दिन तीन मई को भी पथराव एवं तोड़फोड़ एवं आगजनी आदि उपद्रव के बाद शहर के दस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News