साउथ कश्मीर से पकड़े गए हिज्बुल के दो आतंकी, एक DSP भी गिरफ्तार

2020-01-11T20:34:07.067

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर स्थित कुलगाम से दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, दोनों आतंकी हिज्ब से जुड़े हुए थे। बताया गया कि दोनों आतंकी एक वीडियो में नजर आए थे, जो सेब के व्यापारियों को धमका रहे थे। मुफ्ती सलाह ने कहा कि ये आतंकी अनुच्छेद 370 हटाये जाने पर भड़का रहे थे। बताया कि जम्मू और कश्मीर पुलिस के जवानों ने यह गिरफ्तारी की।

PunjabKesari

पकड़े गए आतंकियों में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर नवीद भी शामिल है। आतंकियों के साथ एक पुलिस अधिकारी को भी गिरफ्तार किया गया है। इस पुलिस अधिकारी के घर पर सुरक्षाबलों ने छापेमारी भी की है। यह पुलिस अधिकारी डिप्टी एसपी रैंक का बताया जा रहा है।

PunjabKesari

चार AK-47 लेकर भागा था नवीद
सुरक्षाबलों ने जिस हिज्बुल कमांडर को पकड़ा है वह पुलिस कॉन्सटेबल था और कुछ साल पहले वह चार एके-47 राइफल लेकर भाग गया था। जिसके बाद वह आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ गया। इन दोनों के अलावा एक अन्य आतंकी भी गिरफ्तार किया गया है। इसका संबंध जम्मू-कश्मीर के शोपियां से है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि जिस डीएसपी को गिरफ्तार किया गया है उसके तार आतंकियों से जुड़े हुए हैं। इन तीनों को एक गाड़ी से गिरफ्तार किया गया जिसमें कि तीनों साथ जा रहे थे। डीएसपी के श्रीनगर स्थित घर में की गई छापेमारी में एक एके-47 राइफल और एक पिस्तौल जब्त की गई है। बता दें हाल के समय में ऐसा पहली बार देखने को मिला है जबकि एक डीएसपी रैंक का अधिकारी आतंकियों के साथ इस तरह से पकड़ा गया हो। फिलहाल इन तीनों से ही पूछताछ जारी है।

PunjabKesari

अनंतनाग में भी पकड़े गए आतंकी
उधर दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान बिजबेहरा क्षेत्र से इन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादियों की पहचान और उनके संगठन का पता लगाया जा रहा है


Yaspal

Related News