कांग्रेस के दो और BPF के एक बागी नेता भाजपा में शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 08:46 PM (IST)

नेशनल डेस्कः असम की पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस से निष्कासित नेता अंजता नेओग एवं दो पूर्व विधायक मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। नेओग के अलावा, कांग्रेस से निष्कासित विधायक राजदीप गोआला और बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (बीपीएफ) के पूर्व विधायक बनेंद्र मुशहरी पूर्वोत्तर प्रजातांत्रिक गठबंधन के संयोजक हेमंत बिस्वा सरमा और भाजपा के प्रदेश प्रमुख रंजीत कुमार दास की मौजूदगी में भगवा दल में शामिल हो गए।

नेओग ने कहा कि वह भाजपा में खुले दिमाग से और बिना किसी पूर्व शर्त के, शामिल हुई हैं। वह पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई की करीबी और उनकी कैबिनेट का हिस्सा थीं। उन्होंने कहा कि उग्रवादियों ने उनके पति की हत्या कर दी थी जिसके बाद वह राजनीति में आई और राज्य के लोगों एवं कांग्रेस की सेवा की। उन्होंने कहा, " जिस पार्टी (कांग्रेस) की मैंने वर्षों तक सेवा की, दुर्भाग्य से उसने लोगों से दूरी बना ली और जब मुझे वाजिब सम्मान नहीं मिला तो मैं दुखी हुई।"

निओग गोलाघाट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीती थीं, लेकिन उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है। सरमा ने कहा कि राज्य के तीन प्रतिष्ठित नेताओं के पार्टी में शामिल होने से भाजपा का मनोबल बढ़ेगा और इससे 2021 के विधानसभा चुनाव में 100 से ज्यादा सीटों को जीतने के लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिलेगी।

दास ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदेश भाजपा को सलाह दी थी कि वह पार्टी में सदस्यों को शामिल करने के लिए एक स्क्रीनिंग समिति गठित करे। उन्होंने कहा कि समिति ने तीनों को भगवा दल में शामिल करने की मंजूरी दी है। गोआला को कांग्रेस ने अक्टूबर में पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निष्कासित कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News