किसान आंदोलनः गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के बाद Twitter ने 550 से ज्यादा अकाउंट किये सस्पेंड

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 06:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ट्विटर ने बुधवार को 550 से ज्यादा अकाउंट सस्पेंड कर दिए हैं। राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा के बाद ट्वीटर ने यह कदम उठाया है। कार्रवाई के बाद ट्वीटर प्रवक्ता ने कहा है कि, 'हमने उन लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं, जो हमारी सेवाओं के जरिए हिंसा, गालियां और धमकियां देते हैं। इन लोगों के ट्वीट्स के जरिए ऑफलाइन हिंसा फैलने की आशंका रहती है, जो हमारे ट्रेंड्स नियमों के खिलाफ है।'

सोशल मीडिया के प्रवक्ता ने बताया कि,  'तकनीक के प्रयोग और मानवीय समीक्षा के आधार पर हमने एक बड़े पैमाने पर काम किया और सैकड़ों अकाउंट्स और ट्वीट्स के खिलाफ एक्शन लिया है, जो ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करते हैं। हमने करीब 550 अकाउंट्स को सस्पेंड किया गया है, जो स्पैम के तौर पर प्लेटफॉर्म का गलत उपयोग कर रहे थे।' ट्विटर प्रवक्ता ने कहा कि हम स्थिति पर लगातार निगाह रखे हुए हैं और सतर्क हैं, अगर किसी को भी प्लेटफॉर्म पर किसी भी तरह का कुछ संदिग्ध और नियमों के खिलाफ दिखता है, तो उसे रिपोर्ट करें।

बता दें कि गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाली थी, जिसमें हिंसा के साथ जबरदस्त उपद्रव देखने को मिला था। लाल किला के रास्ते में पुलिस और ट्रैक्टर सवार किसानों के बीच झड़प हो गई और काफी देर तक उपद्रव और हंगामा चलता रहा। यहां तक कि किसानों ने लाल किला पर अपना झंडा फहराया। इसके साथ ही उपद्रवियों ने कई सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान भी पहुंचाया। इस उपद्रव में करीब 300 से ज्यादा पुलिस वालों के घायल होने का समाचार है। दिल्ली पुलिस ने हिंसा को लेकर कुल 22 एफआईआर दर्ज भी की है। वहीं मार्च के दौरान हुई हिंसा के बाद दिल्ली में इंटरनेट की सेवाएं भी बंद की गईं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News