अजमेर लोकसभा उपचुनाव का प्रचार कर रहे ट्रंप एवं अमिताभ, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Monday, Jan 22, 2018 - 12:24 PM (IST)

जयपुर: क्या आप विश्वास करेंगे कि राजस्थान के अजमेर में आगामी 29 जनवरी को होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के प्रत्याशियों के पक्ष में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन प्रचार कर रहे हैं। यकीन मानिए, ऐसा ही हो रहा है लेकिन फर्क यह है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और अमिताभ बच्चन ही नहीं आमिर खान व बाहुबली के नायक प्रभास के वीडियो क्लिपिंग तो ऑरिजनल है लेकिन उनकी जगह दूसरी आवाज हिन्दी में डब कर प्रत्याशियों का प्रचार किया जा रहा है। PunjabKesari
रोचक बने उपचुनाव 
ऐसा संभव हुआ है एक मोबाइल एप‘मैड लिप्ज’की वजह से जो प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इस‘मैड लिप्ज’से यह सुविधा मिलती है कि आप बॉलीवुड या हॉलीवुड किसी का भी वीडियो क्लिपिंग डाउनलोड कर उसकी आवाज को म्यूट कर दीजिए, इसके बाद वीडियो एडिटिंग में जाकर किसी मिमिक्री कलाकार की आवाज को उस वीडियो में दिखने वाले सितारे के होंठ व हाथों के हावभाव के आधार पर फिट कर सकते हैं। इस तरह तैयार हो जाता है एक रोचक चुनाव प्रचार का छोटा सा वीडियो जिसे लोग बड़े चाव से देख और सुन रहे हैं। ऐसे ही वीडियो इन दिनों अजमेर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों का प्रचार करते हुए सोशल मीडिया में छाये हुए हैं। 

ट्रंप भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में कर रहे प्रचार
दरअसल चुनाव प्रचार में बड़े सितारों को उतारकर मतदाताओं को प्रभावित करने वाली पुरानी चुनावी शैली अब मतदाताओं की नजर में उतर चुकी है। अजमेर में इन दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के वीडियो भाजपा उम्मीदवार रामस्वरूप लांबा के पक्ष में हिन्दी में प्रचार कर रहे हैं तो कांग्रेस उम्मीदवार रघु शर्मा के लिए भी वोट मांगते दिखाई दे रहे हैं। अमिताभ बच्चन भी दोनों प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की बात कह रहे हैं। आमिर खान लांबा को चैंपियन बता रहे हैं तो खुद को सचिन पायलट का प्रशंसक बताकर रघु शर्मा के लिए अपील कर रहे हैं। इन डब किए वीडियो ने इस बार के उपचुनाव को बड़ा ही रोचक बना दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News