इधर कैप्टन ने बुलाई बैठक, उधर राहुल गांधी बोले-सच्चे कांग्रेसी एक-दूसरे की कमजोरी नहीं, ताकत हैं

punjabkesari.in Tuesday, Oct 26, 2021 - 08:25 PM (IST)

चंडीगढ़ : कै. अमरेंद्र बुधवार को बड़ी सियासी घोषणा कर सकते हैं। बाकायदा कैप्टन ने अपने करीबियों को चंडीगढ़ के एक निजी पांच सितारा होटल में बैठक का न्यौता भी भेज दिया है। बताया जा रहा है कि कै. अमरेंद्र नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। कैप्टन के इस न्यौते से कांग्रेस हाईकमान भी हरकत में आ गई है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि सच्चे कांग्रेसी एक-दूसरे की कमजोरी नहीं, ताकत हैं। कहा जा रहा है कि राहुल गांधी का यह ट्वीट असल में पंजाब के उन कांग्रेसी नेताओं को सीधी नसीहत है, जिनके मन में कैप्टन के प्रति नजदीकियां हैं और वह कैप्टन की नई पार्टी से जुड़ सकते हैं।


इस बात की आशंका को भांपते हुए नवजोत सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने बड़ा बयान दिया है। नवजोत कौर ने कहा है कि बेशक कांग्रेस का कोई विधायक कैप्टन के साथ नहीं जाएगा लेकिन अगर कैप्टन ने किसी पर कोई एहसान किया है तो वो जा सकते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कैप्टन ने कभी किसी मंत्री या विधायक से खुलकर मुलाकात नहीं की तो उन पर कौन भरोसा करेगा। उनके लिए अच्छा होता कि अगर कैप्टन शिरोमणि अकाली दल में शामिल होते। इससे लोगों का संदेह शांत हो जाता और वह कुछ सीटें जीत पाते।


पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजद्र रंधावा ने भी कैप्टन की नई पार्टी संबंधी सुगबुगाहटों पर कहा कि कै. अमरेंद्र ङ्क्षसह को अलग पार्टी बनाने का हक है लेकिन वह यह भूल गए हैं कि उन्होंने साढ़े 19 साल तक कांग्रेस के दिए गए ओहदे का लुत्फ उठाया है। रंधावा ने कहा कि कैप्टन से पंजाब की जनता साढ़े 4 साल में किए गए कार्यों का लेखा-जोखा मांगेगी। अगर कैप्टन नई पार्टी बनाएंगे तो बहुत बड़ी गलती करेंगे, इससे उनके चेहरे पर दाग लगेगा। हालांकि रंधावा ने कैप्टन के कांग्रेस को अलविदा कहने से होने वाले नुक्सान की संभावना को सिरे से खारिज किया। रंधावा ने कहा कि कैप्टन के कांग्रेस में रहने से नुक्सान हो रहा था, इसलिए उन्हें कुर्सी से उतारा गया, उनके जाने से नुक्सान नहीं होगा।

 
नई पार्टी के नाम को लेकर चर्चाओं का दौर जारी, अब पंजाब लोक कांग्रेस की चर्चा 
कैप्टन की तरफ से बुधवार को बुलाई गई बैठक के बाद सियासी गलियारों में नई पार्टी के नाम को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। वैसे तो पहले भी दो नाम चर्चा में रहे हैं लेकिन मंगलवार को एक नया नाम भी चर्चा में आया। कहा गया कि कैप्टन की नई पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस हो सकता है। इससे पहले पंजाब पीपुल्स कांग्रेस पार्टी से लेकर पंजाब विकास पार्टी जैसे नाम का कयास लगाया जा रहा था। पंजाब विकास पार्टी के नाम को लेकर तो काफी समय से चर्चा जारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News