संसद के मॉनसून सत्र के लिए 16 जुलाई को रणनीति तैयार करेगी टीआरएस

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 05:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः टीआरएस के सांसद 18 जुलाई से शुरू होने जा रहे संसद के मॉनसून सत्र के दौरान राजग सरकार की कथित एकतरफा आर्थिक नीतियों और तेलंगाना के साथ हुए अन्याय समेत विभिन्न मुद्दे उठाएंगे। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष तथा राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव शनिवार को पार्टी सांसदों के साथ बैठक करके आगामी सत्र के दौरान अपनाई जाने वाली रणनीति तैयार करेंगे।

टीआरएस ने एक विज्ञप्ति में कहा, ''आर्थिक विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार द्वारा अपनाई गई एकतरफा आर्थिक नीति और दिन प्रतिदिन देश की अर्थव्यस्था में गिरावट के बारे में गंभीर चिंताएं व्यक्त की हैं। मुख्यमंत्री राव को लगता है कि देश को गहराते आर्थिक संकट से बचाना भारतीय नागरिकों की जिम्मेदारी है। लोगों के दृष्टिकोण को प्रतिबिंबित करने के लिए, मुख्यमंत्री सांसदों को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये के गिरते मूल्य का मुद्दा उठाने और दोनों सदनों में केंद्र के खिलाफ आवाज बुलंद करने की सलाह देंगे।''

विज्ञप्ति में कहा गया है कि राव सांसदों को सभी क्षेत्रों में तेलंगाना के साथ हुए कथित अन्याय, वित्तीय अनुशासन का पालन करने के बावजूद केंद्र द्वारा राज्य सरकार के लिए खड़ी की गईं 'बाधाओं', मनरेगा के क्रियान्वयन में राज्य के प्रति राजग सरकार के "दोहरे रवैये" और सरकार की उन 'अलोकतांत्रिक नीतियों' के खिलाफ आवाज उठाने की सलाह देंगे, जिनसे कथित तौर पर देश के लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष मूल्यों को नुकसान हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News