टीआरएस सांसद जितेन्द्र रेड्डी हुए भाजपा में हुए शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 09:47 PM (IST)

नई दिल्ली: तेलंगाना राष्ट्र समिति (ञ्जक्रस्) के सांसद एपी जितेन्द्र रेड्डी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए। महबूबनगर लोकसभा सीट से सांसद ए पी जितेंदर रेड्डी को टीआरएसके टिकट पर फिर से नामांकन से वंचित किया गया था। 

उन्होंने भाजपा में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयारी कर ली थी। जितेन्द्र रेड्डी को टीआरएस प्रमुख और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने टिकट देने से इनकार कर दिया था, क्योंकि उन्होंने राज्य विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया था। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि 17 लोकसभा सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा से पहले जितेन्द्र रेड्डी को पार्टी में शामिल होना था। 

जितेन्द्र रेड्डी की शर्तें :
भाजपा के जानकार सूत्रों ने कहा कि जितेन्द्र रेड्डी ने भाजपा में शामिल होने के लिए तीन शर्तें रखीं, बशर्ते कि उन्हें भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाए, दूसरी बात यह कि तेलंगाना में चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जाने की अनुमति और तीसरी कि उन्हें भाजपा के किसी भी सत्ताधारी राज्य से राज्यसभा के लिए नामित किया जाना चाहिए। 

2014 लोकसभा चुनाव में मामूली अंतर से जीतेन्द्र रेड्डी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी के खिलाफ महबूबनगर संसदीय सीट जीती। इससे पहले, वह 1999 में भाजपा के टिकट पर महबूबनगर एलएस निर्वाचन क्षेत्र से 13 वीं लोकसभा के लिए चुने गए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News