त्रिपुरा में बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर टीएमसी ने दाखिल की अवमानना याचिका, सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को करेगा सुनवाई

punjabkesari.in Monday, Nov 22, 2021 - 01:02 PM (IST)

नई दिल्ली: सोमवार को सुप्रीम कोर्ट तृणमूल कांग्रेस (TMC) की एक अवमानना याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करने को तैयार हो गया है। दरअसल, यह याचिका नगर निकाय चुनाव से पहले त्रिपुरा में कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति पर  है। 

राज्य पुलिस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) और टीएमसी दोनों को सोमवार को अगरतला में उनकी रैलियों के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया है। अगरतला नगर निगम (AMC) और 12 अन्य नगर निकायों के चुनाव 25 नवंबर को होने हैं।

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली TMC ने त्रिपुरा में पार्टी नेताओं पर हमलों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय भी मांगा है। पार्टी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्विटर पर साझा किया कि उनके 16 सहयोगी शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे।

उन्होंने लिखा कि TMC पर क्रूर हमले हुए, यहां तक कि मीडिया के सदस्यों ने भी त्रिपुरा में घेराव किया। अभूतपूर्व हमले। झूठे आरोप में गिरफ्तारियां। तृणमूल के 16 सांसद दिल्ली पहुंच चुके हैं। महोदय, कृपया हमें आज सुबह का समय दें। धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहा है

इसके साथ ही त्रिपुरा पुलिस द्वारा तृणमूल युवा कांग्रेस प्रमुख सायोनी घोष की गिरफ्तारी के खिलाफ सांसदों ने दिल्ली में धरना देने की योजना बनाई है।

घोष को रविवार को एक जनसभा में कथित रूप से हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जहां मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब मौजूद थे।

TMC ने आरोप लगाया है कि रविवार को अगरतला के भगवान ठाकुर चौमुनि इलाके में पार्टी की त्रिपुरा इकाई के नेता सुबल भौमिक के आवास पर हमले के बाद उसके कई समर्थक और पदाधिकारी घायल हो गए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News