फिल्म स्टार्स के हिट फार्मूले को फिर आजमाएगी तृणमूल कांग्रेस

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2019 - 11:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आगामी लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने पांच फिल्म स्टारों को उमीदवार बनाया है। 2014 में भी उसकी ओर से इतने ही फिल्म स्टारों को चुनाव मैदान में उतारा गया था और सभी विजयी रहे थे। पिछली बार उतारे गए पांच उम्मीदवारों में से तीन को इस बार भी उतारा गया है। इनमें देव उर्फ दीपक अधिकारी और अभिनेत्री शताब्दी रॉय घाटल और बीरभूम से चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि मुनमुन सेन को बांकुड़ा से आसनसोल भेजा गया है। आसानोल से भाजपा द्वारा सिटिंग एमपी बाबुल सुप्रियो को फिर से उतारे जाने की संभावना है। तृणमूल की ओर से उतारे गए दो नए फिल्मी चेहरों में मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां शामिल हैं। इन्हें क्रमश: जादवपुर और बशीरहाट से चुनाव में उतारा गया है। वहीं पिछली बार उम्मीदवार बनाए गए तपस पाल और संध्या रॉय को इस बार चुनाव में नहीं उतारा गया है।
PunjabKesari

मुनमुन सेन (64)- आसनसोल 
ममता द्वारा 2014 के चुनाव में बांकुड़ा से मुनमुन सेन को नौ बार माकपा के सांसद रहे बासुदेव आचार्य के खिलाफ उतारने को एक बड़ा दांव माना गया। यह दांव सफल रहा और सेन ने आचार्य को करीब एक लाख वोटों से हराया। इस बार सेन को आसनसोल से उम्मीदवार बनाया गया है।

PunjabKesari
नुसरत जहां (29)-बशीरहाट
2010 में ब्यूटी कांटेस्ट जीतने के बाद नुसरत जहां अपनी पहली फिल्म शोतरु में नजर आईं। बशीरहाट में तृणमूल उम्मीदवार नुसरत को निर्वाचन क्षेत्र के 54 प्रतिशत मुस्लिम वोटों का लाभ मिलेगा। वहीं उन्हें सांप्रदायिक हिंसा को लेकर सवालों का सामना करना पड़ेगा। जुलाई, 2017 में बशीरहाट में सांप्रदायिक दंगे हुए थे। 

शताब्दी रॉय(49)- बीरभूम
दो बार तृणमल से सांसद रहीं शताब्दी रॉय को एक बार फिर से बीरभूम से चुनाव मैदान में उतारा गया है। सफल अभिनेत्री रॉय ने 2009 में राजनीति में प्रवेश किया था। उन्होंने माकपा के ब्राजा मुखर्जी को 60 हजार से अधिक मतों से हराया था। उन्होंने 2014 मेंं भी अपपी सीट आसानी से जीत ली थी। 

PunjabKesari

मिमी चक्रवर्ती(30)-जादवपुर
मिमी चक्रवर्ती को बांग्ला टीवी सीरियल गानेर ओपारे (2010-2011) से ख्याति मिली। वह जिस जादवपुर सीट से चुनाव लड़ रही हैं, वहां से पश्चिम बंगाल की सीएमममता बनर्जी ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी।  

देव(36)घाटल
टॉलीवुड सुपरस्टार देव को तृणमूल द्वारा 2014 में भी घाटल सीट से उतारा गया था। उन्होंने भाकपा के संतोष राणा को करीब दो लाख 60 हजार वोटों से हराया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News