पांच कश्मीरी पंडित कर्मचारियों का कश्मीर से जम्मू स्थानांतरण

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2022 - 11:25 PM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर प्रशासन ने पांच कश्मीरी पंडित कर्मचारियों का कश्मीर से जम्मू स्थानांतरण कर दिया है। इस कदम का समुदाय के लोगों ने स्वागत किया है, जो दो महीने से ज्यादा समय से सुरक्षा चिंताओं की वजह से दूसरी जगह स्थानांतरित करने की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं।

लोक निर्माण विभाग (सड़क और इमारत) के लैंडस्केप डिवीजन ने पिछले सप्ताह पांच प्रभारी सहायक इंजीनियर का कश्मीर घाटी से जम्मू स्थानांतरण करने का आदेश जारी किया। ये पांचों कश्मीरी विस्थापित कर्मचारी हैं।

कश्मीर के लैंडस्केप डिवीजन के कार्यकारी इंजीनियर की ओर से 19 जुलाई और 22 जुलाई को फिर तीन अलग-अलग आदेश में नीतू कौल, सुनयना रैना, सिद्धार्थ भट, सावन कौल और समी पंडित को जम्मू के लैंडस्केप थर्ड सब डिवीजन में स्थानांतरित किया गया है।

अखिल प्रवासी (विस्थापित) कर्मचारी संघ कश्मीर (एएमईएके) ने पांचों इंजीनियरों के स्थानांतरण का स्वागत किया है। संगठन के प्रवक्ता ने कहा, "आंदोलनरत कश्मीरी पंडित कर्मचारी इस कदम का स्वागत करते हैं और संघ शासित क्षेत्र प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।"

गौरतलब है कि 12 मई को कश्मीर के बडग़ाम जिले में आतंकवादियों ने राहुल भट्ट की हत्या कर दी थी, जिसके बाद से प्रधानमंत्री पैकेज के तहत रोजगार पाए कश्मीरी पंडित घाटी से बाहर स्थानांतरित करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News