Plane Crash:  एक और प्लेन क्रैश, 40 मिनट तक हवा में रहने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 04:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  एक निजी विमानन अकादमी का एक प्रशिक्षक विमान रविवार (11 अगस्त) को मध्य प्रदेश के गुना में एक हवाई पट्टी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दो पायलट घायल हो गए। गुना कैंट पुलिस थाने के प्रभारी दिलीप राजोरिया ने कहा कि दो सीटों वाला सेसना 152 विमान 40 मिनट तक हवा में रहने के बाद संभवत: इंजन की खराबी के कारण दोपहर करीब 1.30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
 
विमान में सवार दो पायलटों को चोटें आईं और उन्हें गुना के अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन दोनों खतरे से बाहर हैं। अधिकारी ने बताया कि विमान कुछ दिन पहले परीक्षण और रखरखाव के लिए जिले में आया था। कैप्टन वीसी ठाकुर और एक अन्य पायलट घायल हो गए। कैंट पुलिस के साथ अकादमी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। विमान को परीक्षण और रखरखाव के लिए गुना लाया गया था।

पुलिस ने क्या कहा?
छावनी पुलिस के टीआई दिलीप राजोरिया ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान बेलगावी एविएशन का है। इसे परीक्षण और रखरखाव के लिए शा-शिब अकादमी में लाया गया था। दोनों पायलट भी बेलगावी एविएशन से आए थे. पायलट शनिवार को गुना पहुंचे थे। दोनों घायल पायलट हैदराबाद के बताए जा रहे हैं. वे परीक्षण उड़ान के लिए विमान लेकर रवाना हुए। विमान कर्नाटक के एक संस्थान का बताया जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News