train accident: भीषण ट्रेन हादसा: दो ट्रेनें एक ही पटरी पर आमने-सामने आकर टकराई...यात्रियों के बीच अफरा-तफरी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 07:32 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क:  ब्रिटेन के वेल्स के ललनब्रीनमेयर में सोमवार को एक भीषण ट्रेन हादसा हुआ जब दो ट्रेनें एक ही पटरी पर आमने-सामने आकर टकरा गईं। इस दुर्घटना के बाद यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। घटना के बाद ड्राइवर बेहोश हो गया और एक यात्री को दिल का दौरा पड़ गया, जबकि तीन अन्य यात्रियों को मामूली चोटें आईं। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस, फायर ब्रिगेड, और एयर एंबुलेंस तुरंत मौके पर पहुंची और सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

टक्कर के बाद मची अफरा-तफरी

यह हादसा भारतीय समयानुसार सोमवार शाम साढ़े 7 बजे के करीब हुआ। श्रेसबरी से एबरिस्टविथ जाने वाली ट्रेन और मैकिनलेथ से श्रेसबरी की ओर आ रही ट्रेन अचानक एक ही ट्रैक पर आमने-सामने आ गईं। जोरदार टक्कर के बाद ड्राइवर के सिर में गंभीर चोटें आईं और वह बेहोश हो गया। एक यात्री को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी हालत अब स्थिर है।

रेस्क्यू ऑपरेशन: हेलीकॉप्टर से किया घायलों का बचाव

पुलिस और एंबुलेंस के साथ-साथ एक एयर एंबुलेंस भी मौके पर भेजी गई। सभी यात्रियों को सुरक्षित निकालकर तुरंत इलाज के लिए भेजा गया। टक्कर के कारण ट्रेन के कोच लॉक हो गए थे, जिससे बचाव कार्य में कठिनाई आई। हेलीकॉप्टर की मदद से घायलों को एयरलिफ्ट कर अस्पताल ले जाया गया।

हादसे के बाद रोकी गई ट्रेनों की आवाजाही

इस हादसे के कारण एबरिस्टविथ और श्रेसबरी के बीच ट्रेनों की आवाजाही अस्थायी रूप से रोक दी गई। रेलवे इंजीनियरों की टीम ने मौके पर पहुंचकर हादसे के कारणों की जांच शुरू की है। वेल्स प्रशासन ने हादसे की विस्तृत जांच रिपोर्ट की मांग की है और क्षतिग्रस्त ट्रैक और ट्रेनों की मरम्मत का काम भी जारी है।

यात्रियों को बसों से पहुंचाया गया गंतव्य तक

कैम्ब्रियन लाइन पर हुए इस हादसे के कारण यात्रियों को तुरंत गंतव्य तक पहुंचाने के लिए ट्रेन सेवाओं की जगह बसों का इंतजाम किया गया। सभी यात्री फिलहाल सुरक्षित हैं और मरम्मत कार्य जल्द पूरा होने की उम्मीद है।

यह घटना वेल्स के रेलवे सुरक्षा मानकों पर सवाल खड़े करती है और इससे जुड़ी जांच रिपोर्ट का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News