लॉकडाउन के समय का बढ़ा हुआ किराया वसूल रहे कंडक्टर्स, ट्रैफिक पुलिस ने काटे चालान

punjabkesari.in Saturday, Dec 12, 2020 - 05:36 PM (IST)

साम्बा (संजीव): कोरोना काल के समय लॉकडाउन के चलते सार्वजनिक यात्री वाहनों का किराया बढ़ा दिया गया था जिसे अब संशोधित कर घटा दिया गया है। लेकिन इसके बावजूद कुछ बस-मिनीबस कंडक्टर्स यात्रियों से पुराना किराया ही वसूल रहे हैं। ऐसी शिकायतें मिलने पर आज मोटर व्हीकल विभाग और ट्रैफिक पुलिस ने सांझा अभिशन चलाया। इस दौरान ए.आर.टी.ओ. (सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी) रेहाना तबस्सुम और डीएसपी-ट्रैफिक यशबीर सिंह सलाथिया, डीटीआई राकेश थापा ने टीम के साथ विजयपुर में एम्स नाके पर वाहनों को रोक का चैकिंग की और यात्रियों को संशोधित किराए के बारे में जानकारी दी। 


    एआरटीओ रेहाना तबस्सुम ने बताया कि लगातार शिकायतें मिल रही थी कि वाहनों चालकों द्वारा लोगों से पुराना किराया लिया जा रहा है जिसके चलते आज यह अभियान चलाया गया और वाहन आपे्रटर्स को चेतावनी दी गई। आज नाके के दौरान 50 से अधिक गाडिय़ों को चैक किया व नए किराए के बारे में बताते हुए हिदायत दी गई कि यात्रियों से नया किराया ही चार्ज किया जाना चाहिए।

इस दौरान ड्राईवर्स और कंडक्टर्स को भी जागरूक किया गया व खासतौर पर ट्रांस्पोर्टरों को भी कहा गया कि वह किराए को लेकर कोताही न करें। वाहन चालकों से कहा गया कि वह सभी कागज पूरे रखें और गाडिय़ों को फिट रखें ताकि हादसों से बचा जा सके। आज इस टीम ने 30 वाहनों के चालान काटे और बताया कि आगे भी इसी प्रकार अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर अभियान चलाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News