मंदसौर फिर से बना राजनीति का अखाड़ा, 8 जून को तोगड़िया, यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न भी करेंगे सभा

Thursday, Jun 07, 2018 - 03:37 PM (IST)

भोपाल : मंदसौर एक बार ​फिर से राजनीति का अखाड़ा बन गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा के बाद अब 8 जून शुक्रवार को एक और ब़ड़ी सभा होगी। पिपलियामंडी में होने वाली सभा में बीजेपी के खिलाफत करने वाले और प्रधानमंत्री मोदी से खफा नेता शामिल हो रहे है। किसान मजदूर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा 'कक्काजी' मंदसौर पहुंच रहे हैं। वे यहां किसान आंदोलन को लेकर बात करेंगे।

वहीं 8 जून को होने वाली इस सभा में वीएचपी के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया, पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के साथ साथ अभिनेता और भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल होंगें। इसके पहले आज गुरुवार को कक्का जी मंदसौर पहुंचेंगें और यहां मीडिया से किसान आंदोलन को लेकर बात रखेंगे। सभा के पहले 8 जून को असहयोग दिवस मनाया जाएगा। इसके बाद 10 जून को भारत बंद को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके लिए कक्का ने 8 जून को दलौदा में सभा की परमिशन ले ली है, जिसमें विभिन्न राज्यों से नेता आएंगे। किसान नेता कक्का जी की उपस्थिति में होने वाली सभा में पिछले साल मंदसौर गोलीकांड में मारे गए छह किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। ये सभी नेता 8 जून को इंदौर पहुंचेंगे। 

बुधवार को राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी और राज्य की शिवराज सरकार पर जमकर हमले बोले है। ऐसे में अपनी ही सरकार से नाराज चल रहे य़शवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा सरकार के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकते है। इसके पहले भी दोनों नरसिंहपुर में किसानों के साथ धरने पर बैठे थे और जमकर शिवराज सरकार और मोदी पर हमला बोला था। वही हाल ही प्रवीण तोगडिया संघ और भाजपा से नाराज चल रहे है, वो भी सरकार पर तीखे हमले कर सकते है।

बहरहाल य​ही कहा जा सकता है कि मंदसौर फिर से राजनीति का अखाड़ा बन गया है, जहां नेता किसानों के नाम पर रोटियां सेकने आ रहे है। 

kamal

Advertising