Shocking: उड़ते विमान में रोती हुई बच्ची को टॉयलेट में घंटों किया बंद....

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 02:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: एक विमान में यात्रियों द्वारा एक रोते हुए बच्चे को शौचालय में बंद करने की हैरान कर देन वाली घटना सामने आई। जिसके बाद चीन में आक्रोश फैल गया। यह घटना तब सुर्खियों में आई जब इसमें शामिल एक महिला ने चीनी सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें दिखाया गया कि एक साल की बच्ची को शौचालय में बंद कर दिया गया था। वीडियो में महिला कहती है, "जब तक आप रोना बंद नहीं करेंगे, हम आपको बाहर नहीं जाने देंगे।" जैसे ही बच्ची ने रोना बंद किया, महिला ने उसे उठाकर कहा, "अगर तुमने फिर से शोर मचाया, तो वापस शौचालय बंद कर देंगे।"

यह घटना 24 अगस्त को गुईयांग से शंघाई जा रही जुनेयाओ एयरलाइंस की उड़ान में हुई थी। एयरलाइन के बयान के अनुसार, बच्ची अपने दादा-दादी के साथ यात्रा कर रही थी और तीन घंटे की उड़ान के दौरान लगातार रो रही थी। यात्रियों ने दादी की सहमति से बच्ची को "शांत" करने के लिए शौचालय में ले जाने का फैसला किया।

हालांकि, घटना की आलोचना बढ़ने के बाद एयरलाइन ने माफी मांगी और यात्रियों के व्यवहार की निंदा की। वीडियो पोस्ट करने वाली महिला ने कहा कि उनका उद्देश्य अन्य यात्रियों के लिए एक आरामदायक उड़ान सुनिश्चित करना था, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी कड़ी आलोचना हुई, और उन्हें बच्ची को धमकाने का आरोप लगाया गया। बाद में वीडियो हटा दिया गया।

वीडियो पर एक टिप्पणी में लिखा गया, "बड़े लोग भी भावनात्मक रूप से टूट सकते हैं, लेकिन बच्चों को यह अधिकार नहीं दिया जाता।" कई अन्य उपयोगकर्ताओं ने भी इस घटना के बच्चे के मानसिक स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डालने की चिंता जताई। चीनी राज्य मीडिया ने भी इन महिलाओं के व्यवहार की निंदा की और जनता से छोटे बच्चों के प्रति अधिक समझ और सहानुभूति रखने की अपील की है, जो अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News