चुनावी रण में किसानाें की एंट्री और फिर विवादों में फसी कंगना, आज इन खबरों पर रहेगी देश की नजर

punjabkesari.in Saturday, Mar 13, 2021 - 10:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  5 राज्यों में होने जा रहे चुनावों से पहले पूरे देश का माहौल गरमा चुका है। भारतीय जनता पार्टी आज  विधानसभा चुनावों के मद्देनजर समिति उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा सकती है, जिस पर सभी की निगाहें टिक गई है। इसके अलावा आज किसान नेता बंगाल की धरती से भाजपा के खिलाफ हुंकार भरेंगे। वहीं फिल्म एक्ट्रेस कंगना रनौत की नई फिल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स - द लीजेंड ऑफ दिद्दा' कॉपीराइट विवादों में फंस गई है। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरें हम आप तक पल पल पहुंचाते रहेंगे।

 

जालसाजी, कॉपीराइट उल्लंघन के आरोप पर कंगना के खिलाफ मामला दर्ज
किताब ‘दिद्दा: द वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर' के लेखक द्वारा कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत पर एक अदालत के आदेश के बाद मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को अदाकारा कंगना रनौत के खिलाफ कथित जालसाजी का मामला दर्ज किया। कंगना, कमल कुमार जैन, रंगोली चंदेल और अक्षत रनौत के खिलाफ खार थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। किताब ‘दिद्दा: द वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर' के लेखक आशीष कौल ने मजिस्ट्रेट के सामने अपनी शिकायत में कंगना रनौत पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया है।

 

PunjabKesari
भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज
असम, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, केरल और पुदुचेरी में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के लिए आज भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित होगी। ​सूत्रों के मुताबिक चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर समिति उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाएगी। इसी सिलसिले में अमित शाह ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मंथन किया। वह देर रात नड्डा के आवास से निकले।

PunjabKesari

बंगाल में किसान रैली
दिल्ली में आंदोलन का नेतृत्व कर रहे  किसान नेताओं ने बंगाल में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसान नेता उन सभी राज्यों में जा रहे हैं जहां चुनाव घोषित हो चुके हैं।भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत आज नंदीग्राम में किसान रैली करेंगे।किसान नेता बंगाल के मतदाताओं से अपील कर रहें हैं कि वे किसान विरोधी रवैये के कारण आगामी चुनावों में भाजपा को दंडित करें।

 

क्वाड शिखर बैठक में भारत-चीन तनाव का उठा मुद्दा
क्वाड शिखर सम्मेलन के दौरान हाल के वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारत-चीन तनाव का मुद्दा भी उठा। इस दौरान पूरे मामले पर सदस्य देशों के नेताओं ने भारत के पक्ष पर समर्थन और सहानुभूति जताते हुए बात की।  ‘क्वाड' नेताओं ने हिन्द-प्रशांत क्षेत्र में उभरती स्थिति पर भी चर्चा की और क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता के लिये मिलकर काम करने का संकल्प व्यक्त किया।

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश की यात्रा पर राष्ट्रपति
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 13-15 मार्च तक उत्तर प्रदेश की यात्रा पर रहेंगे। राष्ट्रपति भवन की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान के अनुसार, राष्ट्रपति शनिवार दोपहर को वाराणसी पहुंचेंगे ।14 मार्च को राष्ट्रपति कोविंद सोनभद्र जिले के चपकी जायेंगे, जहां वह वनवासी समागम कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और सेवा कुंज आश्रम के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे।'' राष्ट्रपति भवन ने बताया कि 15 मार्च को राष्ट्रपति वाराणसी में गंगा नदी, पर्यावरण और भारत की संस्कृति से जुड़े मुद्दों पर जागरण मंच के उद्घाटन सत्र में हिस्सा लेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News