AMU को संबोधित करेंगे PM मोदी, US के नए राष्ट्रपति बाइडन ने लगवाया कोरोना टीका, आज की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 09:36 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से चार दिवसीय भारतीय अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव (आईआईएसएफ) के छठे संस्करण का उद्घाटन करेंगे। वहीं जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (DDC) की 280 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना आज हो रही है। इस बार यह चुनाव काफी अहम माने जा रहे हैं। दरअसल जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने के बाद यह चुनाव हो रहे हैं। सभी की नजरे आज होने वाली मतगणना पर है कि क्या राज्य में कमल खिलेगा। मंगलवार ( 22 दिसंबर) को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

AMU को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी वर्ष समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करने वाले हैं, उनका यह संबोधन ऑनलाइन होगा। पीएम मोदी के साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी इस समारोह में शामिल होंगे। बता दें कि 56 साल बाद ऐसा होने जा रहा है जब देश का प्रधानमंत्री AMU के कार्यक्रम को संबोधित करेगा। इससे पहले साल 1964 में तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री AMU गए थे। लाल बहादुर शास्त्री ने AMU के दीक्षांत समारोह को संबोधित किया था।

PunjabKesari

जम्मू कश्मीर DDC चुनाव- 280 सीटों पर मतगणना
जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (DDC) की 280 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना आज हो रही है। राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश में आठ चरणों में हुए इन चुनावों में 450 से अधिक महिला उम्मीदवारों समेत कुल 4,181 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। पहले चरण का मतदान 28 नवंबर को हुआ था और आठवें एवं अंतिम चरण का मतदान 19 दिसंबर को हुआ था।  कश्मीर केन्द्रित मुख्य धारा की सात राजनीतिक पार्टियों ने गुपकर घोषणा पत्र गठबंधन (PAGD) के बैनर तले चुनाव लड़ा था। इन पार्टियों में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी भी शामिल हैं।

PunjabKesari

IISF-2020 का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंस के जरिए चार दिवसीय भारतीय अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव (IISF) के छठे संस्करण का उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू महोत्सव के आखिरी दिन 25 दिसंबर को इसे संबोधित करेंगे। हर्षवर्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 दिसंबर को 4.30 बजे IISF को संबोधित करेंगे वहीं उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू 25 दिसंबर को इसे संबोधित करेंगे। इस बार IISF-2020 का विषय ‘‘आत्मनिर्भर भारत और विश्व कल्याण के लिए विज्ञान'' रखा गया है। इस महोत्सव का आयोजन वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर), राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबंधित विजनाना भारती, बायोटेक्नोलॉजी विभाग, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय और पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय संयुक्त रूप से किया गया है।

PunjabKesari

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन ने लगवाया कोरोना टीका
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने सार्वजनिक रूप से कोरोना का टीका लगवाया। बाइडन ने कहा कि वह सार्वजनिक रूप से टीका लगवाकर लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि टीका उपलब्ध होने पर उन्हें टीकाकरण के लिए तैयार रहना चाहिए। बाइडन ने फाइजर-बायोएनटेक के टीके की पहली खुराक क्रिस्टियाना केयर अस्पताल में ली।

PunjabKesari

किसान आंदोलन का 27वां दिन, मुंबई में मुकेश अंबानी का घर घेरेंगे किसान
किसान आंदोलन को 27 दिन हो चले हैं। संभावना जताई जा रही है कि किसान दिवस पर 23 दिसंबर बुधवार को किसानों और सरकार के बीच एक बार नए सिरे से फिर बातचीत शुरू होगी। वहीं राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के नेतृत्व में किसान मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर का घेराव करेंगे। साथ ही किसान उनसे खेतीबाड़ी में कॉरपोरेट के जरूरत से ज्यादा दखल को रोकने का अनुरोध करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News