अब तिरुपति के लिए घी ले जाने वाले टैंकर की GPS से होगी लाइव ट्रैकिंग, खोलने के लिए चाहिए होगा OTP

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 04:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक मिल्क फेडरेशन (KMF) की प्रमुख ब्रांड नंदिनी ने तिरुपति को भेजे जाने वाले घी में मिलावट या किसी प्रकार की छेड़छाड़ की संभावना को खत्म करने के लिए टैंकरों में GPS और इलेक्ट्रॉनिक लॉकिंग सिस्टम (Electronic Locking System) लगाने की योजना बनाई है। टैंकरों की निगरानी बेंगलुरु स्थित नंदिनी के मुख्यालय द्वारा की जाएगी। वहीं, टैंकर में लगे इलेक्ट्रॉनिक लॉक को केवल मुख्यालय द्वारा जारी ओटीपी के माध्यम से खोला जा सकेगा। यह कदम उत्पादों में मिलावट या किसी प्रकार की छेड़छाड़ की संभावना को खत्म करने के लिए उठाया गया है।
PunjabKesari
बता दें कि नंदिनी ब्रांड अपने गुणवत्ता वाले डेयरी उत्पादों के लिए जाना जाता है। इसने न केवल दक्षिण भारत में, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बनाई है। यह ब्रांड तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (TTD) के लिए वर्षों से पहली पसंद बना रहा है। 2013 से 2018 के बीच, नंदिनी ने तिरुपति देवस्थानम को लगभग 4,000 मीट्रिक टन घी की आपूर्ति की।

PunjabKesari

2019 में भी लगभग 1,170 टन घी भेजी गई, लेकिन 2020 से नंदिनी ने घी की आपूर्ति अस्थायी रूप से बंद कर दी। यह तब हुआ जब नंदिनी अन्य प्रतिस्पर्धियों की कम कीमतों से मेल नहीं खा सकी, जिसके कारण ठेका किसी और को मिल गया।
PunjabKesari
KMF के अधिकारियों का दावा है कि नंदिनी के उत्पादों की गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं किया जाता। एक अधिकारी ने बताया, "हम सस्ती दरों पर उत्पाद नहीं दे सकते, इसलिए हम टेंडर में हार गए। लेकिन अब हमें फिर से घी की आपूर्ति का ठेका मिल गया है।" वहीं, अब नंदिनी ब्रांड के तिरुपति देवस्थानम के साथ पुनः जुड़ने के बाद नंदिनी की बाजार में पकड़ और मजबूत होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News