Tirupati Laddu Case: लैब रिपोर्ट आने के बाद बोले CM नायडू, कहा- किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 11:15 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने तिरुपति के प्रसिद्ध लड्डू में पशुओं की चर्बी के इस्तेमाल किए जाने का दावा किया था। वहीं, लैब रिपोर्ट ने भी इस बात की पुष्टि की है कि लड्डू में मिलावट की गई थी। लैब रिपोर्ट सामने आने के बाद सीएम चंद्रबाबू नायडू ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस अनियमियता में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे।
PunjabKesari
'किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा...'
लैब रिपोर्ट के सामने आने के बाद, सीएम ने कहा कि इस अनियमियता में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी और कुछ कर्मचारियों को उनकी जगह से हटा भी दिया गया है। सीएम ने बताया कि लड्डू की पवित्रता को ध्यान में रखते हुए अब केवल शुद्ध घी का इस्तेमाल किया जा रहा है और श्रद्धालुओं ने इस कार्रवाई को लेकर संतोष व्यक्त किया है।
PunjabKesari
अब केवल शुद्ध घी का हो रहा इस्तेमाल: CM
सीएम नायडू ने आगे कहा कि यह सोचना भी असंभव है कि भगवान वेंकटेश्वर के खिलाफ ऐसा कार्य किया जा सकता है। हमारे धार्मिक विश्वासों के लिए यह अत्यंत गंभीर मामला है। अगर किसी ने भगवान के प्रति दुर्भावना दिखाई है, तो लोग कहते हैं कि उसकी सजा इसी जन्म में मिलती है। उन्होंने कहा कि इस मामले की और भी जांच की जा रही है और सबूत जुटाए जा रहे हैं। जो लोग इस अनियमियता में शामिल पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे। बता दें कि टीडीपी प्रवक्ता अनम वेंकट रमण रेड्डी ने बीते गुरुवार को लैब रिपोर्ट पेश की थी। जिसमें लड्डू के नमूने में गोमांस की चर्बी और मछली के तेल होने की पुष्टि की गई थी।

ये भी पढ़ें....
- Tirupati Temple Prasad: 200 साल पुरानी परंपरा, कैसे बनाया जाता है तिरुपति मंदिर का प्रसाद, क्या-क्या होता है इस्तेमाल

तिरुपति बालाजी मंदिर में लड्डू का प्रसाद बेहद प्रसिद्ध है। ऐसा माना जाता है कि इस लड्डू के बिना मंदिर के दर्शन अधूरे माने जाते हैं। यह प्रसाद पूरी शुद्धता के साथ तैयार किया जाता है। इसे तैयार करने के लिए एक खास रसोईघर, जिसे "लड्डू पोटू" कहा जाता है, का उपयोग किया जाता है। पहले प्रसाद बनाने के लिए लकड़ी का उपयोग होता था, लेकिन 1984 के बाद से एलपीजी गैस का इस्तेमाल शुरू किया गया। लड्डू पोटू में हर दिन करीब 8 लाख लड्डू तैयार किए जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News