अब तिरुपति के इस्कॉन मंदिर को बम से उड़ाने की मिली धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 10:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क. देश इस समय बम विस्फोट की धमकियों से परेशान है। हाल ही में दिल्ली के स्कूलों और फ्लाइटों के बाद आंध्र प्रदेश के तिरुपति में होटलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। इसके तीन दिन बाद अब तिरुपति के इस्कॉन मंदिर को भी बम से उड़ाने की चेतावनी दी गई। धमकी मिलते ही पुलिस और मंदिर प्रशासन में हड़कंप मच गया। तुरंत ही फायर ब्रिगेड, पुलिस टीमें, बम निरोधक दस्ते (BDS) और डॉग स्क्वाड के साथ मंदिर की हर जगह तलाशी ली गई, लेकिन मंदिर परिसर में कोई विस्फोटक नहीं मिला। इसके बाद मंदिर की सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है और हर आने-जाने वाले की कड़ी चेकिंग की जा रही है।

धमकी का विवरण

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस्कॉन मंदिर के कर्मचारियों को 27 अक्टूबर को एक ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें कहा गया था कि पाकिस्तान के ISI से जुड़े आतंकवादी मंदिर को उड़ा देंगे। धमकी मिलने के बाद बम निरोधक टीम और डॉग स्क्वाड तुरंत मौके पर पहुंची और तलाशी अभियान चलाया, लेकिन वहां से कुछ भी आपत्तिजनक बरामद नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस ने इस धमकी को फर्जी करार दिया है और ईमेल आईडी को ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है।

होटलों को भी मिली थी धमकी

इससे पहले 26 अक्टूबर को तिरुपति के दो बड़े होटलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इन होटलों में भी बम निरोधक दल और डॉग स्क्वाड ने सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन वहां भी कुछ नहीं मिला, जिसके बाद पुलिस ने इन धमकियों को भी फर्जी बताया। इन धमकियों में कथित तौर पर ड्रग तस्करी के सरगना जाफर सादिक का नाम लिया गया था, जिसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय ने तमिलनाडु में गिरफ्तार किया था। इससे पहले तिरुपति के तीन अन्य होटलों को भी बम की धमकी मिली थी, जिन्हें सुरक्षा बलों ने गहन तलाशी के बाद फर्जी घोषित कर दिया था। यह स्थिति लगातार चिंता का विषय बनी हुई है और सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News