दूसरी बार शादी के बंधन में बंधी IAS टीना डाबी, बौद्ध धर्म रीति रिवाज से बनीं डॉ प्रदीप गावंडे की पत्नी

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 12:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  2015 में सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करने वाली पहली दलित महिला IAS टीना डाबी ने अपनी जिंदगी की नई शुरूआत की। टीना ने अपने साथी अधिकारी डॉ प्रदीप गावंडे के साथ शादी की, बता दें कि टीना की यह दूसरी शादी है। इससे पहले टीना ने यूपीएससी की सिविल सर्विसेज एग्जाम में दूसरा स्थान हासिल करने वाले आईएएस अतहर आमिर खान से शादी की थी। हालांकि, दोनों का ये रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चला था। बाद में दोनों का तलाक हो गया था।  
 

जिसके बाद टीना की दोस्ती डॉ प्रदीप गावंडे के साथ हुई और दोनों की दोस्ती अब शादी में तब्दील हुई।  शादी राजस्थान में परिवार और करीबी दोस्तों की उपस्थिति में एक निजी समारोह में संपन्न हुई।  वहीं टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की शादी की जो तस्‍वीर सामने आई है, उसमें नजर आ रहा है कि दोनों ने बौद्ध धर्म पद्धति के अनुसार विवाह किया है। वहीं, कपल ने एक साधारण समारोह में एक-दूसरे के वरमाला पहनाई और फेरे लिए। शादी के स्थान पर दलित आइकन बीआर अंबेडकर की एक फोटो भी रखी हुई दिखाई दी। 

PunjabKesari
 
वहीं शादी के बाद टीना डाबी और प्रदीप गवांडे ने एक ग्रैंड रिसेप्शन भी रखा। जयपुर के 22 गोदाम स्थित पांच सितारा होटल में टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की शादी का ग्रैंड रिसेप्शन हुआ। आशीर्वाद समारोह में ब्यूरोक्रेट्स और राजनीतिक हस्तियां शामिल हुई। कई आईएएस, आईपीएस, आरए एस अधिकारी रिसेप्शन में शामिल हुए। दिल्ली, मुंबई, यूपी से भी कई मेहमान आए। मुख्य सचिव ऊषा शर्मा भी रिसेप्शन में पहुंचीं और टीना डाबी एवं प्रदीप गवांडे के शुभकामनाएं दी।

PunjabKesari

बता दें कि टीना डाबी वर्तमान में राजस्थान के वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में कार्यरत हैं, जबकि डॉ गावंडे पुरातत्व और संग्रहालय विभाग, राजस्थान के निदेशक हैं।  सिविल सेवकों ने पिछले महीने फोटो-शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर एक फोटो के साथ अपनी सगाई की घोषणा की थी। कपल एक-दूसरे से पहली बार महामारी के दौरान मिले थे और तभी डॉ गावंडे ने टीना डाबी को शादी के लिए प्रपोज किया था।  

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News