लंदन आतंकी हमला: जब मच उठी चीखो-पुकार, 7 नागरिकों की मौत व 3 हमलावर ढेर

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2017 - 12:27 AM (IST)

लंदनः लंदन के मुख्य इलाके में से एक लंदन ब्रिज पर पैदल चल रहे लोगों पर वैन चढ़ाए जाने और पास के इलाके में ही चाकू हमले की घटना में 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 के घायल होने की खबर है। पुलिस ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है। घटना की सूचना के बाद लंदन पुलिस भारी संख्या में घटना स्थल पर पहुंच गई। लंदन ब्रिज पर आवाजाही रोक दी गई और बसों के मार्ग में भी परिवर्तन किया गया है। इस घटना को लंदन पुलिस ने आतंकी घटना करार दिया है।

लोगों ने बताई आंखोंदेखी
एक साथ तीन आतंकी हमलों से लोगों में दहशत है। चश्मदीदों ने बताया कि एक सफेद रंग की वैन ने पैदल चलते लोगों को टक्कर मारी। कम से कम पांच लोगों की हादसे की चपेट में आने की खबर है। पुलिस ने लंदन ब्रिज पर पहुंच कर हालात को संभाला ही था कि बरो मार्केट में चाकूबाजी की घटना सामने आई।यहां पुलिस ने गोलियां भी चलाई हैं। कुछ देर में वैक्सोल एरिया में भी एक और हमले की घटना सामने आई है।
PunjabKesari
पुलिस ने माना आतंकी हमला
मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने लंदन ब्रिज और बरो मार्केट की घटना को चरमपंथी हमला बताया है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस का कहना है कि वो लंदन ब्रिज पर हुई इस और पास ही स्थिति बरो मार्केट में चाकू हमले की घटना से निबट रही है थी कि साथ ही तीसरी घटना भी हो गई। पुलिस का कहना है कि वॉक्सहॉल में भी घटना के बाद पुलिस बल तैनात किए गए हैं। मेट्रोपॉलिटन पुलिस के मुताबिक कुल तीन अलग-अलग जगहों पर हमला हुआ।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने बुलाई बैठक
प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री थेरेसा मे लंदन ब्रिज पर हुई घटना पर नजर रखे हुए हैं। प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इसके लिए एक आपातकालीन बैठक बुलाई है। लंदन के मेयर सादिक खान ने शहर में हुए तीन अलग-अलग हमलों की निंदा करते हुए इसे सोची-समझी और कायरतापूर्ण हमला बताया है। खान ने कहा कि अभी तक हमारे पास हमले से संबंधित पूरी जानकारी नहीं पहुंची है। लेकिन मासूम लंदनवासियों और पयर्टकों पर किया गया यह हमला जानबूझकर किया गया कायरतापूर्ण हमला है।
PunjabKesari
बर्मिंघम में खेला जाएगा IND vs PAk मैच
यूके में आठ जून को चुनाव भी होने हैं। इसके साथ ही आज भारत और पाकिस्तान के बीच बर्मिंघम में मैच भी खेला जाना है। यह मैच दोपहर तीन बजे है। जहां हमला हुआ वह जगह बर्मिंघम से 100 किलोमीटर से ज्यादा दूर है।
PunjabKesari
बता दें कि इससे दो हफ्ते पहले मैनचेस्टर में आतंकी हमला हुआ था। वहां एक आत्मघाती हमलावर ने एरिना ग्रेंड में कंसर्ट के दौरान खुद को उड़ा लिया था। उसमें 23 लोगों की जान चली गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News