जब अचानक बच्चों के बीच पहुंच गए 3 Idiots के फुंगसुक वांगड़ू, जमकर की मस्ती(Pics)

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 02:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘ थ्री इडियट' की कहानी के पीछे के प्रेरणास्रोत रहे सोनम वांग्चुक और ओडिशा के शिक्षा मंत्री समीर रंजन ने सोमवार को एक सरकारी स्कूल की खुशियों वाली कक्षा ‘हैप्पीनेस क्लास' का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ काफी वक्त गुजारा और स्कूल के टीचर्स से भी बातचीत की। 
PunjabKesari

वांग्चुक ने कहा कि शिक्षा जितना सॉफ्टवेयर के बारे में है, उतना ही हार्डवेयर के बारे में भी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बुनियादी ढांचे तारीफ के काबिल हैं लेकिन बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए जो चीज की जा रही है, आज मैं उसको देखकर काफी प्रभावित हुआ। सभी राज्यों की सरकारों को राजनीति से ऊपर उठकर इस तरह के कार्यक्रमों की शुरुआत करने की तरफ काम करना चाहिए। 
PunjabKesari
बता दें कि आमिर खान की मशहूर फिल्म थ्री इडियट्स (3 Idiots) वांगचुक के जीवन से प्रेरित होकर बनाई गई थी। वांगचुक से पहले सुपर 30 आनंद कुमार भी दिल्ली के सरकारी स्कूलों में चलाए जा रहे हैप्पीनेस कैरिकुलम क्लासेस में शामिल हो चुके हैं। 

PunjabKesari

वहीं ओडिशा के शिक्षा मंत्री ने कहा कि आज मैंने यह वास्तव में देखा कि बच्चे खुश थे। खुशियों वाली पाठ्यक्रम बच्चों को उनकी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में मदद कर रही है। मैं सिसोदिया और उनकी सरकार को बधाई देना चाहता हूं। मैं ओडिशा जाकर अपने मुख्यमंत्री से इस कार्यक्रम को स्कूलों में लागू करने के लिए बातचीत करूंगा। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में रोजना 45 मिनट की एक हैप्पीनेस कक्षा यानी खुशियों वाली कक्षा आयोजित की जाती है। इसमें बच्चों को भावनात्मक रूप से मजबूत होना, आत्मविश्वास बढ़ाना और खुशियों के बारे में सिखाया जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News