ISIS की भारत में एक बड़ी साजिश का खुलासा!

punjabkesari.in Friday, May 13, 2016 - 09:34 AM (IST)

नई दिल्ली: आतंकी संगठन आईएसआईएस की भारत में एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। दरअसल, आईएसआईएस के जो आतंकी सोशल मीडिया के जरिए भारतीय लड़कों को कट्टरपंथी बनाने और आईएस में शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं, उनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं। ये महिलाएं अर्जेटीना, श्रीलंका और फिलीपींस से हैं। सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि ये भारत के लड़कों को संगठन से जोडऩे का काम करते है।

आईएस के लोगों को किया अरेस्ट 
बता दें कि इंडियन सिक्युरिटी एजेंसियों ने पिछले कुछ महीनों में आईएस के साथ लिंक रखने के आरोप में 49 लोगों को अरेस्ट किया था, जिनमें से एनआईए ने 25 को तेलंगाना, महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु से पकड़ा था। वहीं, 24 दूसरी जगह से अरेस्ट किए गए थे। इन्हीं से पूछताछ में यह खुलासा हुआ है। इंटेलिजेंस एजेंसियां इन रिक्रूटर्स पर नजर बनाए हुए है। 

सोशल मीडिया पर हैं काफी एक्टिव 
ये सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। ये सभी वॉट्सऐप, फेसबुक पर ग्रुप्स बनाकर भारत, श्रीलंका के यूथ को टारगेट बना रहे हैं। एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, आईएस रिक्रूटर्स में फिलीपिंस, अर्जेंटीना और श्रीलंका की तीन महिलाएं भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक, फिलीपिंस की महिला आतंकी का नाम केरन और श्रीलंका की महिला आतंकी का नाम एजे बताया जा रहा है। वहीं, तीसरी आतंकी अर्जेंटीना से है। उसका नाम फातिमा बताया जा रहा है। एजेंसियों के मुताबिक ये इनके डमी नाम हैं। इनकी पहचान छुपाने के लिए ऐसा किया गया है।

ऐसे लुभाती हैं ये रिक्रूटर्स
ये तीनों महिला रिक्रूटर पहले यंगस्टर्स को ग्रुप्स से जोड़ती हैं और फिर वीडियो लिंक भेजकर लड़कों का ब्रेनवॉश करती हैं। उन्हें इस्लामिक लिटरेचर भेजा जाता है। कट्टपंथियों की स्पीच भेजी जाती है। यह बताया जाता है कि मुसलमानों के खिलाफ दुनियाभर में साजिश चल रही हैं। उन्हें हर जगह परेशान किया जा रहा है। उन्हें पैसे और बेहतर जिंदगी जीने का लालच देकर फंसाया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News