Bomb Threats: बम की झूठी धमकी देने वालों की अब खैर नहीं, केंद्र सरकार उठाने जा रही बड़ा कदम

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 06:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार उन लोगों पर प्रतिबंध लगाने के लिए कदम उठाने पर विचार कर रही है जो बम की झूठी धमकी देते हैं। विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा के बीच दो उड़ानों का औपचारिक उद्घाटन करने के बाद यहां संवाददाताओं से बातचीत में मंत्री ने कहा कि इन फर्जी खतरों को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों, कानून प्रवर्तन शाखाओं और खुफिया ब्यूरो से सहायता लेने के अलावा केंद्र सरकार दो नागरिक विमानन कानूनों में संशोधन करने पर भी विचार कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम इन घटनाओं को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों, कानून प्रवर्तन एजेंसियों, खुफिया ब्यूरो की भी मदद ले रहे हैं। हम दो नागरिक उड्डयन कानूनों में बदलाव लाने की योजना बना रहे हैं।'' नायडू ने कहा, ‘‘ जो लोग इस तरह की गतिविधियों में शामिल होंगे, उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी और जुर्माना लगाया जाएगा।

हम ऐसे लोगों की हवाई यात्रा को प्रतिबंधित करने भरने से रोकने के लिए भी कदम उठा रहे हैं। हम आने वाले दिनों में इसकी घोषणा करेंगे।'' भारतीय विमानन कंपनियों द्वारा संचालित 300 से अधिक उड़ानों को गत 13 दिनों में बम से उड़ाने की झूठी धमकियां मिल चुकी हैं। ज्यादातर धमकियां सोशल मीडिया के जरिए दी गईं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News